Live UpdateSliderउत्तर प्रदेशट्रेंडिंगराज्य-शहर

Latest News Bijnor UP: पटाखा बनाने की फैक्ट्री में अचानक निकली चिंगारी से लग गई आग

Latest News Bijnor UP: पटाखा बनाने की फैक्ट्री में झाड़ू देते समय अचानक निकली चिंगारी से बलास्ट होने के साथ साथ आग लग गई।उस समय फैक्ट्री में रखी बनी व अध बनी आतिश बाजी का सामान और बारूद में जोरदार विस्फ़ोट हो गया,पटाखा फैक्ट्री में काम कर रहे कई मजदूर आग में बुरी तरह झुलस गए।जबकि एक मजदूर की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।मौके पर पहुंची पुलिस व दमकल विभाग की टीम ने आग पर बा मुश्किल काबू पाया।

पटाखा फैक्ट्री में आग से झुलसे मज़दूरों को तत्काल अस्पताल में भर्ती करा दिया है।पुलिस व दमकल विभाग की टीम बारीकी से पटाखा फैक्ट्री के मानकों की जाँच पड़ताल में जुट गई है। बिजनौर के कस्बा झालू के पास गंगोडा शेख में पटाखा फैक्ट्री में झाड़ू देने के दौरान अचानक चिंगारी उठी और देखते ही देखते फैक्ट्री में आतिशबाजी व बारूद में ब्लास्ट होने से भयंकर आग लग गई।

उस वख्त पटाखा फैक्ट्री में कई मजदूर अतिश बाजी बना रहे थे,उसी समय अचानक ब्लास्ट होने के बाद तुरन्त आग लगी।मौके पर एक बुरी तरह झुलसने से मजदूर की दर्दनाक मौत हो गई जबकि कई मजदूर गंभीर रूप से झुलस गए है।पुलिस व दमकल विभाग की टीम ने बा मुश्किल फैक्ट्री में लगी आग पर काबू पा लिया है।पटाखा फैक्ट्री में आग से झुलसे मजदूरों का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है।

एसपी सिटी संजीव बाजपेई का कहना है कि पटाखा फैक्ट्री का साल 2028 तक वेध रजिस्ट्रेशन हुआ है। फिर भी मानक में कही चूक तो नही हुई है,उसकी भी बारीकी से जाँच पड़ताल की जाएगी।वही दमकल विभाग की टीम को पटाखा फैक्ट्री में लगी आग को बुझाने में घंटो मशक्कत करनी पड़ी तब जाकर आंग पर काबू पाया गया।

Naeem Ansari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button