बड़ी खबरबिहारराजनीति

बिहार की राजनीति में सियासी भूचाल, दिल्ली से लेकर पटना तक मची सरकार बनाने की होड़!

Bihar News: बिहार (Bihar) की राजनीति में इन दिनों सियासी भूचाल आया हुआ है, अगला मुख्यमंत्री (CM), अगली सरकार किसकी बनेगी ये किसी को नहीं पता है। लेकिन एक बात साफ है कि नीतीश कुमार की चुप्पी, बीजेपी का एक्शन और लालू यादव का गुस्सा…ये बता रहा है कि बिहार में RJD और JDU के बीच सब कुछ ठीक नहीं है। बस अब इंतजार है तो नीतीश कुमार के ऐलान का।  दरअसल आपको बता दें कि शुक्रवार को पटना में दिनभर बैठकों का सिलसिला चलता रहा। जिसमें नीतीश और तेजस्वी के बीच दूरी साफ दिखाई दी। जेडीयू नेता और कैबिनेट मंत्री अशोक चौधरी ने कुर्सी पर लगी तेजस्वी यादव के नाम की पर्ची फाड़ दी। औऱ उस कुर्सी पर बैठ गए।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

इसके अलावा नीतीश कुमार (Nitish Kumar) कल राजभवन में आयोजित जलपान समारोह में शामिल हुए जबकि उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और उनकी पार्टी के अधिकांश नेता गैर हाजिर रहे। इस पर नीतीश कुमार ने कहा कि सवाल उन्हीं से पूछें जो नहीं आए। इतना ही नहीं नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के बीच एक कुर्सी खाली दिखी। बिहार के हालात पर जेडीयू नेता नीरज कुमार ने कहा कि नीतीश कुमार को कभी कोई भ्रम नहीं था।ऐसी अटकलें लगायी जा रही हैं कि विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन में सीट बंटवारे में हो रही देरी से नाखुश नीतीश कुमार बीजेपी के नेतृत्व वाले NDA में वापसी की योजना बना रहे हैं।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

बिहार में सियासी हलचलों के बीच आज पटना में कई बैठकें होंगी। हर खेमा अपनी रणनीति बनाने में जुटा है- हालांकि हालात पर नीतीश कुमार मौन हैं। अटकलें लगाई जा रही हैं कि नीतीश कुमार जल्द ही बीजेपी के समर्थन से सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। इस बार भी बीजेपी की ओर से बिहार में दो डिप्टी सीएम बनाए जा सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक नीतीश कुमार 28 जनवरी को दोपहर 12 बजे बिहार के राज्यपाल से मिल अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। दोपहर 1 बजे राबड़ी देवी के घर पर RJD विधायकों-पार्षदों की बैठक होनी है, बैठक में आगामी रणनीति बनाई जाएगी। तो वहीं दिल्ली से लेकर पटना तक बीजेपी आलाकमान हरकत में नजर आ रहा है। आज शाम 4 बजे बिहार बीजेपी की बैठक होगी। इसमें सम्राट चौधरी से लेकर विनोद तावड़े तक शामिल शामिल होंगे। सबसे आखिर में शाम साढ़े 5 बजे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बैठक कर सकते हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button