बिहारराजनीति

नीतीश कुमार किस ओर मारेंगे पलटी, लालू यादव की बढ़ रही बैचेनी ?

Bihar Political News: बिहार (Bihar) की राजनीती में इन दिनों सियायी पारा हाई है, नीतीश कुमार (Nitish Kumar) किस ओर पलटी मारेंगे ये किसी को नहीं पता है। हर कोई बस अंदाजा लगा रहा है कि वो बीजेपी (BJP)का दामन थामेंगे, लेकिन लालू यादव भी कहां पीछे रहने वाले हैं। खबर है कि लालू यादव लगातार नेताओं से संपर्क कर रहे हैं। पिछले दो दिनों से बिहार की जनता अपने जनार्दन की लीला देख रही है।सूत्रों के मुताबिक सुशासन कुमार का लालू यादव से दिल भर गया है और वो एक बार फिर से अपनी प्रवृति का पालन करते हुए बीजेपी के साथ मिलने जा रहे हैं।  लेकिन दिलचस्प बात ये है कि खुद नीतीश कुमार या उनके करीबी इसपर अपना मौन नहीं तोड़ रहे। जैसे जैसे नीतीश का मौत लंबा होता जा रहा है।लालू खेमे की बेचैनी और बीजेपी का उत्साह दोनों बढ़ता जा रहा है।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

दरअसल आपको बता दें कि अब बिहार के ताजा हालात पर हर दल की नजर है। हर खेमा अपनी बैठक कर रहा है। कोशिश यही है कि सियासी शतरंज की एक भी चाल उल्टी ना पड़ जाए। बता दें कि सबसे पहले दोपहर एक बजे राबड़ी देवी के आवास पर आरजेडी के विधायकों और पार्षदों की बैठक होगी। इसके बाद शाम 4 बजे- बिहार बीजेपी राज्य कार्यकारिणी की बैठक होगी। जिसमे सम्राट चौधरी से लेकर विनोद तावड़े तक मौजूद रहेंगे  और इसके बाद शाम 5.30 बजे नीतीश कुमार अपने विधायकों, पार्षदों और सांसदों के साथ बैठक करेंगे। इससे पहले बिहार के हालात पर दिल्ली में बीजेपी की हाई प्रोफाइल मीटिंग हुई। गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने बिहार के हालात पर मंथन किया। इस बैठक के बाद ही ये तय किया गया कि बिहार BJP के प्रभारी विनोद तावड़े आज पटना पहुंचेंगे।

Also Read: Latest Hindi News Politics News । News Today in Hindi

बिहार में सियासी तूफान चल रहा है। राजभवन पटना में कल हुए हाईटी कार्यक्रम के दौरान सीएम नीतीश कुमार बैठे थे।उनके इशारे पर अशोक चौधरी उनके पास पहुंचते हैं। अशोक चौधरी उस कुर्सी पर लगे डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के नाम की स्लिप को निकालकर फाड़ देते हैंऔर फिर वो खुद नीतीश की बगल वाली उसी कुर्सी पर बैठ जाते हैं। जिसपर तेजस्वी यादव के नाम की स्लिप लगी थी। ये पूरा खेल सिर्फ 10 सेकेंड में हो गया। जो कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। परंपरा के मुताबिक मुख्यमंत्री की बगलवाली कुर्सी पर उप मुख्यमंत्री बैठते हैं। लेकिन यहां परंपरा का पालन नहीं दिखी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेजस्वी के बीच एक कुर्सी खाली पड़ी दिखी।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button