उत्तर प्रदेशबड़ी खबर

रामलला के मंदिर में रिकॉर्डतोड़ हो रहा चढ़ावा, योगी सरकार ने रामभक्तों के लिए किया खास इंतजाम!

Ram Mandir News: भगवान श्री राम (Ram Mandir News) की प्राण प्रतिष्ठा के बाद रामनगरी अयोध्या (Ayodhya) में बड़ी संख्या में भक्त आ रहे हैं। हर ओर राम नाम की गूंज है । भगवान श्री राम अपने जन्म स्थान पर प्राण प्रतिष्ठित हुए हैं। रामलला आ गए हैं, तो भक्तों ने भी अपनी ओर से रिकॉर्ड बनाना शुरू कर दिया है। जिस भक्ति और उत्साह के साथ रामभक्त दान दे रहे हैं। उससे उम्मीद की जा रही है कि अयोध्या में श्रद्धालुओं का चढ़ावा देश के तमाम दूसरे मंदिरों को पीछे छोड़ देगा। नवनिर्मित मंदिर में दर्शन का आज सातवां दिन है और पिछले 6 दिनों से यहां पर लोग दिल खोल कर दान दे रहे हैं।

Also Read: Latest Hindi News Ayodhya Ram Mandir । News Today in Hindi 

दरअसल आपको बता दें कि रामनगरी अयोध्या के राम मंदिर में 22 जनवरी को 8 लाख रुपये का चढ़ावा मिला है। 23 जनवरी को राम भक्तों ने 2 करोड़ 89 लाख रुपये अर्पित किए। जबकि 24 जनवरी को राम मंदिर में श्रद्धालुओं ने 14 लाख रुपये का दान दिया था। ट्रस्ट के मुताबिक मंदिर में रोजाना 15 से 20 लाख रुपये के बीच दान प्राप्त हो रहा है । अब तक 3.50 करोड रुपये मिल चुके हैं।

तो वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश की की योगी सरकार राम भक्तों की हर सुविधा का ख्याल रख रही है। ठंड के बीच अलाव के इंतज़ाम किए गए हैं। जयघोष के साथ लोग भगवान के दर्शन कर रहे हैं। 26 जनवरी की छुट्टी को देखते हुए यहां पर खास इंतजाम किए गए थे।  कल अयोध्या में ढाई लाख दर्शनार्थी उमड़े। मुख्यमंत्री के निर्देश पर प्रमुख सचिव गृह, संजय प्रसाद और डीजी कानून व्यवस्था, प्रशांत कुमार, अयोध्या (Ayodhya) पहुंचे और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। देर शाम दोनों अधिकारी लखनऊ लौटे और सीएम को रिपोर्ट भी दी।

ट्रस्ट की ओर से अयोध्या धाम पहुंचने वाले भक्तों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए।श्रीरामलला की आरती और दर्शन का समय जारी किया है। विश्व हिन्दू परिषद के मीडिया प्रभारी शरद शर्मा ने इस बारे में जानकारी दी है।  रोजाना श्री रामलला की मंगला आरती साढ़े चार बजे और श्रृंगार आरती यानी उत्थान आरती सुबह साढ़े छह बजे होगी। इसके बाद भक्तों को सात बजे से दर्शन कराया जाएगा। भोग आरती दोपहर 12 बजे होगी। संध्या आरती शाम साढ़े सात बजे होगी। इसके बाद भोग आरती रात्रि नौ बजे और शयन आरती रात दस बजे होगी।

Also Read: Latest Hindi News Ayodhya Ram Mandir । News Today in Hindi 

प्राण प्रतिष्ठा के बाद राम मंदिर में रामलला के समक्ष सांस्कृतिक कार्यक्रम शुरू हो गया है। ये कार्यक्रम 45 दिनों तक चलेगा और देश के अलग-अलग प्रसिद्ध गायक प्रस्तुति देंगे। भजन गायन के माध्यम से भगवान को राग सेवा समर्पित किया जाएगा। राग सेवा आयोजन के पहले दिन पद्मश्री से सम्मानित भजन गायिका मालिनी अवस्थी ने प्रस्तुति दी।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button