उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Suspected Bills: कोविड काल के बिल में गड़बड़ी होने की आशंका, एनएचएम ने 50 लाख का भुगतान रोका

लखनऊ। कोविड काल ( Covid Period) होटल में ठहराये गये चिकित्सकों के रुकने संबंधी होटल के बिल(Hotel Bills) में गड़बड़ी हुई है। इसी आशंका के चलते राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM) ने होटलों का 50 लाख का भुगतान को रोक दिया है। इस मामले की जांच की जाएगी। आशा जतायी जा रही है कि जांच में घोटाला सामने आने पर होटल संचालकों व विभाग के कुछ अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है।


स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के मुताबिक कोविड काल में डॉक्टरों को विभिन्न होटलों में क्वारंटीन किया गया था। डॉक्टर केजीएमयू, (KGMU) लोहिया (Lohia) , पीजीआई (PGI) समेत दूसरे संस्थानों के डॉक्टर क्वारंटीन हुए थे । होटल प्रबंधन ने इस अवधि का बिल स्वास्थ्य विभाग को भेजा था। एनएचएम निदेशक (NHM Director) के पास जब बिल भुगतान की फाइल पहुंची तो उन्हें बिल देखकर उसमें गड़बड़ी की आशंका लगी।

यह भी पढेंः Attempt to rape: पांच साल की मासूम बालिका से रेप का प्रयास, अधेड़ गिरफ्तार


इस पर एनएचएम निदेशक (NHM Director) ने बिल पर आपत्ति जताते हुए फाइल लौटा दी। बताया गया है कि एनएचएम ने होटल प्रबंधन का करीब 50 लाख का भुगतान रोक दिया है। इससे होटल संचालकों में खलबली मच गयी है। एनएचएम निदेशक ने फाइल जांच में पाया था कि बिल में डॉक्टरों के चेक इन चेक आउट का समय दर्ज नहीं था। इससे इसके फर्जी होने का संदेह जताया गया है।


एनएचएम निदेशक ने सीएमओ कार्यालय (CMO Office) के जरिए सभी संस्थानों के बिल भुगतान पर आपत्ति दूर करने के लिए तत्थों का सत्यापन कराने के लिए भेजा है। इसके बाद ही भुगतान की फाइल पर वे अनुमोदित करेंगें। गया । एनएचएम निदेशक के तेवरों को देखकर विभागीय अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button