ट्रेंडिंगन्यूज़

Elon Musk का बड़ा बयान, बोले- घाटे में जा रहा ट्विटर छंटनी ही एकमात्र रास्ता, मस्क की एक्स गर्लफ्रेंड का एकाउंट डिलीट

इन दिनों चारों तरफ सिर्फ एलन मस्क (Elon Musk) का नाम छाया हुआ है, क्योंकि एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदते ही दुनिया भर में कर्मचारियों की छंटनी शुरू कर दी है। ट्विटर के कुल 7,500 कर्मचारियों में से करीब आधे स्टाफ को निकाल दिया गया है। बात भारत की करें तो भारत में ट्विटर के 200 से ज्यादा कर्मचारियों थे, जिनमें में से आधे लोगों को निकाल दिया गया है।

नई दिल्ली: इन दिनों चारों तरफ सिर्फ एलन मस्क (Elon Musk) का नाम छाया हुआ है, क्योंकि एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदते ही दुनिया भर में कर्मचारियों की छंटनी शुरू कर दी है। ट्विटर के कुल 7,500 कर्मचारियों में से करीब आधे स्टाफ को निकाल दिया गया है। बात भारत की करें तो भारत में ट्विटर के 200 से ज्यादा कर्मचारियों थे, जिनमें में से आधे लोगों को निकाल दिया गया है।

एलन मस्क

एलन मस्क ने ट्वीट कर बताई वजह  

कर्मचारियों की छंटनी की खबरों के बीच एलन मस्क (Elon Musk) का एक ट्वीट वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने छंटनी करने का कारण बताया है। एलन ने ट्वीट किया- ‘जब कंपनी को रोजाना 40 लाख डॉलर (32.77 करोड़ रुपए) का नुकसान हो रहा है, तो हमारे पास कर्मचारियों को हटाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। जिन्हें भी निकाला गया है, उन्हें 3 महीने का सेवरेंस दिया गया है, जो कि कानूनी तौर पर दिए जाने वाले अमाउंट से 50% ज्यादा है’।

एलन मस्क-एम्‍बर हर्ड

मस्‍क के ट्विटर का CEO बनने के बाद हॉलीवुड सेलिब्रिटी एम्‍बर हर्ड (Amber Heard) ने अपना ट्विटर अकाउंट डिलीट कर दिया है। एम्‍बर हर्ड अपने पूर्व पति जॉनी डेप के खिलाफ मानहानि का मुकदमा हारने के कारण भी सुर्खियों में आई थीं। इस वजह से उन्‍हें जॉनी डेप को करोड़ों रुपये चुकाने पड़े थे। एम्‍बर हर्ड का ट्विटर से हटना इसलिए मायने रखता है, क्‍योंकि वह एलन मस्‍क के साथ रिलेशनशिप में रह चुकी हैं।

Elon Musk

ये भी पढ़ें- WhatsApp New Feature: Admins के लिए वॉट्सऐप लाया एक नया फीचर, यूज़र्स को मिलेगा कंट्रोल करने का मौका

मेल के जरिए भेजी जा रही सारी जानकारी

एलन मस्क (Elon Musk) ने कर्मचारियों की छंटनी से लेकर कई और जानकारियों के लिए ई-मेल का सहारा लिया है। शुक्रवार को कंपनी ने सभी कर्मचारियों को मेल के जरिए ऑफिस आने से मना किया। मेल में कहा गया कि अगर आप ऑफिस में हैं या ऑफिस के रास्ते में हैं तो लौट जाइए। बता दें कि मस्क ने ट्विटर डील फाइनल होते ही कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल, चीफ फाइनेंस ऑफिस नेड सेगल और पॉलिसी हेड विजाया गाड्डे को टर्मिनेट कर दिया था।

बता दें कि काफी समय से मीडिया में ये खबर आ रही थी कि एलन मस्क(Elon Musk) ट्विटर के 50 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी करने वाले हैं। ये कदम इसलिए उठाया जा रहा ताकि कंपनी को घाटे से फायदे में लाया जा सके। एलन मस्क के इस फैसले का असर टेक सेक्टर में बल्कि पूरी दुनिया में देखने को मिलेगा।

political news
Neetu Pandey

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button