Foreign NewsLive UpdateSliderगुजरातट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Gujarati Women Accident News Today: तीन गुजराती महिलाओं की अमेरिका में भीषण सड़क हादसे में हुई मौत

Three Gujarati women died in a horrific road accident in America

Gujarati Women Accident News Today: एक दुखद घटना में, भारत के गुजरात की तीन महिलाओं की उस समय मौत हो गई जब उनकी कार दक्षिण कैरोलिना के ग्रीनविले काउंटी में एक पुल के ऊपर से गिर कर सड़क से उतर गई। तीनों मृतक महिलाओं कि पहचान, रेखाबेन पटेल, संगीताबेन पटेल और मनीषाबेन पटेल के रूप में हुई, जो सभी गुजरात के आनंद जिले की निवासी हैं। साउथ कैरोलिना हाईवे पेट्रोल, गैन्ट फायर एंड रेस्क्यू जैसी आपातकालीन प्रतिक्रिया टीमें, ग्रीनविले काउंटी ईएमएस की कई इकाइयों के साथ दुर्घटना स्थल पर पहुँचीं।

दुर्घटना कैसे हुई?

ग्रीनविले काउंटी कोरोनर के कार्यालय के अनुसार, एसयूवी I-85 पर उत्तर की ओर जा रही थी, जब यह सभी लेन से टकरा गई, तो इसके बाद एसयूवी कार एक तटबंध पर चढ़ गई और पुल के दूसरी तरफ पेड़ों से टकराने से पहले कम से कम 20 फीट हवा में उड़ गई। दुखद रूप से, इसके परिणामस्वरूप तीन लोगों की जान चली गई, सभी गुजरात की महिलाएँ थीं। वाहन टुकड़ों में बिखरा हुआ पाया गया, जो महत्वपूर्ण गति उल्लंघन का संकेत देता है।

न्यूज़ चैनल WSPA से बात करते हुए चीफ डिप्टी कोरोनर (Chief Deputy Coroner) माइक एलिस (Mike Ellis) ने कहा, “यह स्पष्ट है कि वे निर्धारित गति सीमा से अधिक गति से यात्रा कर रहे थे।” कोरोनर का कार्यालय, विभिन्न एजेंसियों के सहयोग से, दुर्घटना के दौरान गति कारक की जांच कर रहा है।

दुर्घटना के बारे में विस्तार से बताते हुए मुख्य उप कोरोनर एलिस ने कहा, “ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है कि कोई वाहन इतनी तेज़ गति से सड़क से निकलकर, ट्रैफ़िक की 4-6 लेन को पार करके, और फिर ज़मीन से लगभग 20 फ़ीट ऊपर पेड़ों से जा टकराए। वर्तमान में, ऐसा लगता है कि वाहन अपने पहियों पर सीधा खड़ा है। हालाँकि, ट्रैफ़िक की सभी चार लेन पर वाहन के प्रक्षेप पथ को देखते हुए, यह संभवतः काफी ऊँचाई पर पेड़ों से टकराया होगा।”

एकमात्र जीवित व्यक्ति

दुर्घटना में जीवित बचे एकमात्र व्यक्ति को कथित तौर पर घायल होने के बाद अस्पताल ले जाया गया, जहाँ उनकी स्थिति के बारे में अनिश्चितता बनी हुई है। वाहन की पहचान प्रणाली ने दुर्घटना के बारे में कुछ परिवार के सदस्यों को सचेत किया, जिससे उन्हें दक्षिण कैरोलिना में स्थानीय अधिकारियों को सूचित करने के लिए प्रेरित किया गया।

दक्षिण कैरोलिना राजमार्ग गश्ती, गैंट फायर एंड रेस्क्यू और कई ग्रीनविले काउंटी ईएमएस इकाइयों सहित आपातकालीन इकाइयों की तत्काल प्रतिक्रियाएं, घटना की गंभीरता को रेखांकित करती हैं।

ऐसी ही एक अलग घटना में, एरिज़ोना में आमने-सामने की टक्कर में तेलंगाना के दो भारतीय छात्रों (Indian Students) की मौत हो गई। एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी (Arizona State University) के अंतरराष्ट्रीय छात्र (International Student) 19 वर्षीय निवेश मुक्का और 19 वर्षीय गौतम पारसी की दुर्घटना में जान चली गई। उनके वाहन के चालक को गंभीर चोटें आईं और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया।

निवेश मुक्का करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, जबकि गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों विश्वविद्यालय में कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग (Computer Science Engineering) की पढ़ाई कर रहे थे और दोस्तों के साथ घर लौट रहे थे जब यह घातक टक्कर हुई।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button