Live UpdateSliderउत्तर प्रदेशराज्य-शहर

Up Saharanpur latest news: अवर अभियंता के संरक्षण मे चल रहे बेखौफ अवैध निर्माण

Up Saharanpur latest news: सहारनपुर विकास प्राधिकरण (Saharanpur Development Authority) अवैध निर्माणों को रोकने में लगातार नाकामयाब साबित हो रहा है, जिसकी वजह कोई और नहीं बल्कि एसडीए के एक अवर अभियंता ही हैं। जोन 4, 5 और 10 मे चल रहे अवैध निर्माणों की शिकायत होने के बाद भी क्षेत्रीय मेट और अवर अभियंता के संरक्षण मे अवैध निर्माणो को अंजाम दिया जा रहा हैं। जहाँ निजी स्वार्थ के चलते अवर अभियंता अपने ही विभाग की किरकिरी करने मे लगे हैं।

बता दें कि महानगर के जोन 4, 5 और 10 मे अवर अभियंता प्रदीप गोयल अवैध निर्माणकर्ताओ पर मेहरबान हैं,जॉन 10 मे दिल्ली रोड (delhi road) पर ग्राउंड पर जाकर देखा तो दिल्ली रोड पर विबोर्स हॉस्पिटल के पीछे तीन से चार अवैध निर्माण को देखा तो सबसे जायदा निर्माण जॉन 10 मे किये जा रहे है।

सहारनपुर विकास प्राधिकरण (Saharanpur Development Authority) के नियमों तो तांक पर रखकर अवैध निर्मणो को अंजाम दिया जा रहा हैं. ऐसे मे एक और जहाँ अवैध निर्माणकर्ताओ के हौसले बुलंद हो रहे हैं वहीं राजस्व का भी भारी नुकसान हो रहा हैं। अब देखना होगा कि विभाग के उच्चाधिकारी अवर अभियंता पर क्या विभागीय कार्यवाही करते हैं और अवैध निर्माणों पर कैसे रोक लगाते हैं।

वही कहाँ पूर्ति करने के लिए प्राधिकरण विभाग सिर्फ नोटिस काटने की कार्यावाही करने तक सिमित रहता हे जबकि बिल्डर और अवैध निर्माण करता लगतार निर्माण करते रहते हे लिपाई पोताई करने के बाद भी विभाग कार्यावही करने मे असमर्थ रहता हे, अगर विभाग के मेट और जई को शिकायत करता हे तो सिर्फ मेट और जई सिर्फ नोटिस (notice) की बात कहकऱ अपना पल्ला झाड देते हे, जनपद मे इस वक़्त विकास प्राधिकरण विभाग सुर्खियों मे हे ओऱ उच्च अधिकारी भी कोई कार्यवाही नहीं करते हे क्योंकि विभाग के अधिकारी और जई के सरक्षण मे अवैध निर्माणों को धडले से किया जा रहा है।

jogendra Kalyan

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button