Sliderट्रेंडिंगन्यूज़

Latest Pakistan News Updates: जैसी करनी वैसी भरनी, सरबजीत के हत्यारे की पाकिस्तान में हत्या

Latest Pakistan News Updates: आमिर सरफराज जुनैद सरफराज ने एफआईआर में बताया कि घटना के समय वह और उसका बड़ा भाई आमिर सरफराज तांबा सनंत नगर स्थित घर में मौजूद थे। तांबा ऊपरी मंजिल पर था, जबकि मैं ग्राउंड फ्लोर पर था।

पाकिस्तानी अधिकारी ‘लाहौर के असली डॉन’ के नाम से मशहूर आमिर सरफराज तांबा की हत्या की जांच कर रहे हैं। पंजाब के पुलिस महानिरीक्षक डॉ. उस्मान अनवर ने कहा कि हत्या की कई पहलुओं से जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि अभी कोई निष्कर्ष निकालना जल्दबाजी होगी। तांबा के रिश्तेदारों के अनुसार, उसका किसी के प्रति कोई दुर्भावना नहीं थी।

जुनैद सरफराज ने एफआईआर में बताया कि घटना के समय वह और उसका बड़ा भाई आमिर सरफराज तांबा सनंत नगर स्थित घर में मौजूद थे। तांबा ऊपर की मंजिल पर था, जबकि मैं ग्राउंड फ्लोर पर था। घर का मेन गेट खुला था। रविवार को दोपहर करीब 12.40 बजे दो अज्ञात मोटरसाइकिल सवार घर में घुसे और सीधे ऊपरी मंजिल पर चले गए, जिनमें से एक ने हेलमेट पहना हुआ था और दूसरे ने मास्क पहना हुआ था।

उन्होंने तांबा पर तीन राउंड फायरिंग की और इससे पहले कि हम कुछ समझ पाते, वे भाग गए। जब मैंने गोलियों की आवाज सुनी, तो मैं जल्दी से ऊपरी मंजिल पर गया और तांबा को खून से लथपथ पाया। अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई।

किसी से कोई दुश्मनी नहीं

लाहौर के एक पुलिस अधिकारी सज्जाद हुसैन के अनुसार, यह घटना लक्षित प्रतीत होती है। तांबा के छोटे भाई ने पुलिस को बताया कि परिवार की किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी। हत्या में सरबजीत की भूमिका की भी जांच की जा रही है।
पाकिस्तान में ट्रकवाला गिरोह

सूत्रों के अनुसार, आमिर सरफराज तांबा, जिसे ‘लाहौर का असली डॉन’ भी कहा जाता है, ‘ट्रकवाला गिरोह’ का सदस्य था। वह नशीले पदार्थों की तस्करी में लिप्त था। गिरोह के एक सदस्य आमिर बालाज टीपू के साथ उसका झगड़ा हो गया था। बाद में लाहौर में एक शादी समारोह के दौरान आमिर बालाज की हत्या कर दी गई।

जासूसी के झूठे आरोपों

सरबजीत सिंह को पाकिस्तान में जासूसी के झूठे दावों के तहत गिरफ़्तार किया गया था। सरबजीत सिंह ने उस समय दावा किया था कि वह गलती से सीमा पार कर पाकिस्तान पहुँच गया था, लेकिन उसकी याचिका पर सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद, लाहौर और फ़ैसलाबाद में 1991 में हुए बम धमाकों में मुख्य संदिग्ध के तौर पर नामित होने के बाद उसे मौत की सज़ा सुनाई गई। बाद में, 2013 में, पाकिस्तान की जासूसी एजेंसी ISI के इशारे पर अमीर सरफ़राज़ ने लखपत जेल में उसकी हत्या कर दी।

हत्यारों को बरी कर दिया गया

पाकिस्तान की एक अदालत ने दिसंबर 2018 में सरबजीत सिंह की हत्या के मामले में दो प्रमुख संदिग्धों आमिर सरफराज उर्फ तांबा और मुदस्सर को सबूतों की कमी का हवाला देते हुए बरी कर दिया। सभी गवाहों के मुकर जाने के बाद लाहौर सत्र न्यायालय ने अपना फैसला सुनाया। एक अधिकारी के अनुसार, किसी भी गवाह ने दोनों आरोपियों के खिलाफ अदालत में गवाही नहीं दी।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button