न्यूज़बॉलीवुडमनोरंजन

Salman Khan House Firing Case: सलमान खान के घर पर फायरिंग मामले का छठा आरोपी हरियाणा से गिरफ्तार

Sixth accused in the firing case at Salman Khan's house arrested from Haryana

Salman Khan House Firing Case: बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान के बांद्रा स्थित आवास पर हुई फायरिंग के मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच ने छठी गिरफ्तारी की है। आरोपी की पहचान 37 वर्षीय हरपाल सिंह के रूप में हुई, जिसे हरियाणा के फतेहाबाद से गिरफ्तार किया गया। उसे मुंबई की मकोका (महाराष्ट्र कंट्रोल ऑफ ऑर्गेनाइज्ड क्राइम एक्ट) कोर्ट में पेश किया जाएगा। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, एक अन्य आरोपी मोहम्मद रफीक चौधरी से पूछताछ में हरपाल सिंह के बारे में जानकारी सामने आई।

उसने रफीक चौधरी को सलमान के आवास के आसपास रेकी करने के लिए पैसे दिए थे। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने शूटरों को प्रेरित करने में अहम भूमिका निभाई। 15 मार्च, 2024 को पनवेल में हथियारों की डिलीवरी प्राप्त करने के बाद, अनमोल ने निशानेबाजों को लक्ष्य की जानकारी प्रदान की, और उन्हें अभिनेता के आवास पर गोलीबारी करने का निर्देश दिया। क्राइम ब्रांच से मिली जानकारी के मुताबिक, रफीक चौधरी ने 12 अप्रैल को अभिनेता सलमान खान के अपार्टमेंट बिल्डिंग की रेकी की थी और उसका वीडियो बनाकर अनमोल को भेजा था।

निशानेबाज, पाल और गुप्ता, गोलीबारी को अंजाम देने से आशंकित थे, जब तक कि अनमोल ने उन्हें आश्वस्त नहीं किया कि वे कार्य पूरा करके पुण्य प्राप्त करेंगे। दोनों को बिश्नोई गिरोह ने पिछले साल अक्टूबर में मुंबई भेजा था। कई प्रयासों के बावजूद, वे आवास सुरक्षित करने में असमर्थ रहे। आख़िरकार, मार्च 2024 में, पनवेल में एक स्थानीय रिक्शा चालक की मदद से, वे हरिग्राम क्षेत्र में एक फ्लैट किराए पर लेने में कामयाब रहे। निर्देशानुसार योजनाबद्ध तरीके से फायरिंग की घटना को अंजाम दिया गया, इस दौरान शूटरों को कुल 3 लाख रुपये मिले।

14 अप्रैल को सलमान खान के आवास गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर हुई गोलीबारी की घटना ने मुंबई के बांद्रा इलाके को हिलाकर रख दिया। बाद की गिरफ्तारियों में लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से संबंध का पता चला, जिसके कारण मुंबई पुलिस ने शूटिंग में शामिल सभी लोगों के खिलाफ महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) लागू किया। गोलीबारी की घटना के कुछ दिनों बाद सलमान के भाई अरबाज खान ने परिवार की ओर से एक बयान जारी किया। अभिनेता ने कहा कि यह घटना ‘परेशान करने वाली और परेशान करने वाली’ थी।

उन्होंने लिखा, “सलीम खान परिवार के निवास स्थान गैलेक्सी अपार्टमेंट में मोटरसाइकिल पर दो अज्ञात व्यक्तियों द्वारा गोलीबारी की हालिया घटना बहुत परेशान करने वाली और परेशान करने वाली है। इस दिल दहला देने वाली घटना से हमारा परिवार सदमे में है। दुर्भाग्य से, हमारे परिवार के करीबी होने का दावा करने वाले और प्रवक्ता होने का दिखावा करने वाले कुछ लोग मीडिया में निराधार बयान दे रहे हैं और यह कहना कि यह सब पब्लिसिटी स्टंट है और परिवार इससे अप्रभावित रहेगा, जो सच नहीं है और इन विचारों को गंभीरता से नहीं लिया जाना चाहिए।”

“इस घटना को लेकर सलीम खान परिवार के किसी भी सदस्य ने मीडिया में कोई बयान नहीं दिया है। फिलहाल परिवार इस अप्रिय घटना की जांच में पुलिस की मदद और सहयोग कर रहा है। हमें मुंबई पुलिस पर भरोसा है और हमें आश्वासन दिया गया है कि वे हमारे परिवार की सुरक्षा के लिए अपनी शक्ति में सब कुछ करेंगे। अरबाज ने आगे कहा, आपके प्यार और समर्थन के लिए आप सभी का धन्यवाद।”

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button