खेल

Pakistan Cricket Team News Update: पाकिस्तान को कोच ने ही लताड़ा, कहा फालतू का ज्ञान मत पेलना!

Pakistan Cricket News

Pakistan Cricket Team News Update: पाकिस्तान.. यानि वो देश.. जिसकी अपने ऊपर नज़र से ज्यादा नज़र भारत पर रहती है.. चाहे वो राजनीतिक मामले हो.. भारत की तरक्की हो, भारत की आधुनिक तकनीक हो या फिर क्रिकेट का ही मसला क्यों ना…और अब कुछ ऐसा एक बार फिर हुआ है.. और ये किस्सा है पाकिस्तान क्रिकेट टीम का .. जो कि लगातार इंटरनेशनल लेवल पर फेल हो रही है और अब वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान ने जिस पर भरोसा किया है वो है भारत को वर्ल्ड कप जिताने वाले कोच गैरी कर्स्टन।


पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने गैरी कर्स्टन को टी20 और वनडे का हेड कोच नियुक्त किया है.. इसके अलावा पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जेसन गिलेस्पी को टेस्ट क्रिकेट का कोच बनाया गया है। गैरी कर्स्टन भारतीय क्रिकेट टीम के 2008 से 2011 तक कोच रहे थे.. औऱ उनके नेतृत्व में ही भारत ने 28 साल बार 2011 में वनडे का वर्ल्डकप जीता था और अब पाकिस्तान ने अपनी टीम की डूबती नैय्या पार लाने के लिए उन्हीं का सहारा लिया है।पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ ने कल प्रेस कॉन्फ्रेस कर इसका ऐलान किया।


दुनिया जानती है कि पाकिस्तान का ICC टूर्नामेंट्स में हाल का प्रदर्शन कितना खराब रहा है.. पाकिस्तान ने आखिरी वर्ल्ड कप 2009 में जीता था जब वो टी20 की चैंपियन बनी थी.. इसके अलावा वनडे वर्ल्ड कप का इंतज़ार तो 32 साल लंबा हो चुका है जब 1992 में पाकिस्तान ने ये ट्रॉफी जीती थी.. चैंपियंस ट्रॉफी में उसे राहत मिली थी जब 2017 में टीम को जीत मिली थी। पाकिस्तान क्रिकेट में हाल ही में कई बड़े विवाद भी जुड़े रहे.. जब भारत में 2023 वर्ळ्ड कप में बुरी हार के बाद बड़े बदलाव किए गए.. टीम में गुटबाजी की बातें भी सामने आती रही.. कई तरह के एक्सपेरिमेंट टीम के साथ लगातार किए गए थे। इस दौरान पाकिस्तानी टीम की जिम्मेदारी अलग-अलग पूर्व खिलाड़ियों को अस्थायी तौर पर मिली थी. इतना ही नहीं.. खिलाड़ियों की फिटनेस के लिए उन्हें सेना के साथ ट्रेनिंग तक करवाई गई थी.. जिसकी भी काफी ट्रोलिंग हुई थी अब जब कर्स्टन को कोच बनाया गया है तो वो भारत में आईपीएल की वजह से मौजूद हैं.. और अब जून में टी20 का वर्ल्ड कप होना है जो कि अमेरिका और वेस्टइंडीज़ में खेला जाना है.. और 9 जून को भारत से भी महामुकाबला है.. और ऐसे में वर्ल्डकप की एक और हार का डर पाकिस्तान को अभी से सताने लगा है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button