खेलतकनीकन्यूज़

AUS vs SL: ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका मुकाबले के बीच मैदान मे आई तेज आंधी, छत से गिरने लगे होर्डिंग, बाल-बाल बचे दर्शक

AUS vs SL Cricket Match: ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका (AUS vs SL) के बीच वर्ल्ड कप 2023 का मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम पर खेला गया। मैच के दौरान आंधी की वजह से स्टेडियम की छत से कई होल्डिंग टूटकर स्टैंड्स में आ गिरे।

वर्ल्ड कप 2023 का 14वां मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका (AUS vs SL) के बीच लखनऊ में खेला गया। भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम पर ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली। गेंदबाजी में खराब शुरुआत के बाद ऑस्ट्रेलिया ने वापसी की। 125/0 से श्रीलंका का स्कोर 209/10 हो गया। बल्लेबाजी में भी खराब शुरुआत के बाद ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल कर ली। मगर मुकाबले के दौरान बड़ा हादसा हो सकता था मगर यह टल गया।
इकाना स्टेडियम में धूल भरी आंधी

Read More News : Latest Hindi News Sports | sports Samachar
आपको बता दें ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका (AUS vs SL) के बीच मुकाबले के दौरान इकाना स्टेडियम में धूल भरी तेज आंधी आ गई। जिसके कारण मैदान पर अंधेरे छा गया। ऐसा श्रीलंका का 9वां विकेट गिरने के बाद हुआ।
छत से गिरने लगे होर्डिंग
तेज अंधी की वजह से इकाना स्टेडियम की छत से कई होर्डिंग नीचे की सीटों पर जा गिरे ।
मुकाबला देखने आये लोगों में खलबली मच गयी और स्टेडियम में सार्वजनिक ऐलान के बाद दर्शकों को सुरक्षित सीटों पर जाने के लिए कहा गया।

Also Read: Latest News Lifestyle Today | Lifestyle samachar in Hindi

वहीं आपको बता दे, ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने वर्ल्ड कप 2023 में श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में तेज शुरुआत की। पारी के पहले ही ओवर में उन्होंने छक्का मार दिया। लेकिन चौथे ओवर में 11 रनों के स्कोर पर उन्होंने आउट करार दिया गया। दिलशान मदुशंका की गेंद पर अंपायर जोएल विल्सन ने वॉर्नर को LBW करार दिया। DRS में ऑनफील्ड कॉल होने के कारण से रिव्यू तो बच गया मगर वॉर्नर को वापस लौटना पड़ा।

अंपायर पर भड़के वॉर्नर
स्क्रीन पर जैसे ही ऑनफील्ड कॉल आया, डेविड वॉर्नर अंपायर पर भड़क गए। पहले उन्होंने गुस्से में अपने पैड पर बल्ला मारा। इसके बाद अंपायर की तरफ देखकर चिल्लाने लगे। श्रीलंका के दिलशान मदुशंका की उतनी ऊंची नहीं उछली जितनी वार्नर ने उम्मीद की थी। इसके कारण से वह उनके बल्ले को छकाते हुए पैड से टकरा गई। ऐसा नजर आ रहा था कि गेंद लेग स्टंप के बाहर जा सकती थी, मगर अपील पर अंपायर जोएल विल्सन ने आउट घोषित कर दिया।

वॉर्नर पर होगा एक्शन?
इस मामले पर डेविड वॉर्नर के खिलाफ कार्रवाई होने की पूरी संभावना है। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज पर बैन लगने की उम्मीद तो काफी कम है लेकिन उनका मैच फीस जरूर काटा जा सकता है। आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट के तहत अंपायर के फैसले से अत्यधिक, स्पष्ट निराशा के लिए खिलाड़ियों पर जुर्माना लगाया जा सकता है।

मैच में क्या-क्या हुआ
लेग स्पिनर एडम जम्पा (47 रन पर 4 विकेट) और कप्तान पैट कमिंस (32 रन पर 2 विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर ऑस्ट्रेलया (Australia) ने श्रीलंका (srilanka) की पारी 43.3 ओवर में केवल 209 रन पर समेट दी। सलामी बल्लेबाजों कुसल परेरा (78) और पथुम निसंका (61) की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच 130 गेंद में 125 रन की साझेदारी के दम पर श्रीलंका (srilanka) ने दमदार शुरूआत की मगर इस साझेदारी के टूटने के बाद उसकी पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गयी। australia ने खराब शुरुआत से उबरे हुए मुकाबले को 36वें ओवर में अपने नाम कर लिया जोश इंगलिस ने नाबाद 58 और मिचेल मार्श ने 52 रन बनाए।

29 अक्टूबर को भारत-इंग्लैंड का मैच
29 अक्टूबर को इकाना स्टेडियम में इंडिया और इंग्लैंड (india- england) के बीच मुकाबला होना है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका (Australia- south africa) के बीच यहां मैच खेला जा चुका है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button