Live UpdateSliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

Latest Political News in Hindi: तेजस्वी यादव ने लगाया भाजपा पर प्रज्वल रेवन्ना को बचाने का आरोप

Tejashwi Yadav accuses BJP of protecting Prajwal Revanna

Latest Political News in Hindi: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने मंगलवार 30 अप्रैल को भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर जनता दल (सेक्युलर) के हासन सांसद (Hassan MP) प्रज्वल रेवन्ना (Prajwal Revanna) को बचाने का आरोप लगाया, जो कर्नाटक यौन उत्पीड़न मामले (Karnataka sexual harassment case) में फंसे हुए हैं। कथित तौर पर सांसद द्वारा रिकॉर्ड किए गए वीडियो चुनाव से पहले हासन में घूम रहे थे।

कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सहयोगी पार्टी जेडी (एस) पर हमला करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि, भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने प्रज्वल रेवन्ना को जर्मनी (Germany) भागने के लिए सुरक्षित मार्ग मुहैया (Provide Safe Passage) कराया। बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री (Former Deputy Chief Ministers) ने इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए कहा कि श्री मोदी मणिपुर हिंसा और कथित यौन शोषण के खिलाफ महिला पहलवानों के विरोध पर चुप रहे।

पटना एयरपोर्ट (Patna airport) पर तेज्सवी यादव ने कहा, “कर्नाटक में हमारी 2,500 बहनों का शोषण किया गया। इसके लिए कौन जिम्मेदार है, भाजपा (Bharatiya Janata Party) का गठबंधन सहयोगी। हमें पता चला कि वह अब जर्मनी भाग गया है।”

जेडी(एस) ने प्रज्वल रेवन्ना को पार्टी से निलंबित कर दिया है। हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा (Former Prime Minister H.D. Devegowda) के पोते और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी (Former Chief Minister H.D. Kumaraswamy) के भतीजे हैं।

भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधते हुए तेज्सवी यादव ने कहा, “प्रधानमंत्री ने ‘बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ’ का नारा दिया और दो-तीन दिन पहले वे इसी पार्टी के लिए प्रचार कर रहे थे। क्या हो रहा है? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह इस मुद्दे पर कुछ क्यों नहीं बोल रहे हैं? अब नारा बन गया है बलात्कारियों को बचाओ (Save the Rapists), बलात्कारियों को भगाओ (Flee the rapists)।”

तेज्सवी यादव ने अमित शाह के उस बयान पर प्रतिक्रिया दी जिसमें उन्होंने कहा था कि, अगर भारतीय जनता पार्टी सत्ता में आती है तो उसे प्रधानमंत्री का पद सहयोगियों के बीच साझा करना होगा। तेज्सवी यादव ने कहा, “इसका मतलब है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने हार स्वीकार कर ली है और हम सरकार बनाने जा रहे हैं।”

इससे पहले दिन में राजद के राज्यसभा सदस्य मनोज झा (Rajya Sabha member Manoj Jha) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए पार्टी का थीम सॉन्ग (Theme Song) ‘अपना तेजस्वी’ जारी किया। इस गाने में 17 महीनों में किए गए विकास कार्यों का जिक्र है, जब तेज्सवी यादव बिहार के उपमुख्यमंत्री थे।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button