खेलबड़ी खबर

राममय हुआ हिंदुस्तान-पाकिस्तान का मैच, जय श्री राम का नारा लगाने पर भड़क गए उदयनिधि स्टालिन…दे डाला लंबा चौड़ा ज्ञान!

INDIA VS Pak: जिस हिंदुस्तान में हिंदुओं की आबादी सबसे ज्यादा हो, अगर उसी हिंदुस्तान में जय श्री राम का नारा नहीं लगाया जाएगा, तो फिर क्या पाकिस्तान के लाहौर में लगाया जाएगा। आखिर कुछ नेताओं को जय श्री राम के नारे से इतनी दिक्कत क्या है। आखिर हर बार सनातन और मर्य़ादा पुरूषोत्तम भगवान श्री राम पर ही सवाल क्यों खड़े किए जाते हैं। आखिर क्यों हिंदुओं की आस्था के साथ खिलवाड़ किया जाता है। अगर कोई हिंदुस्तान की जीत पर जय श्री राम के नारे लगाता है तो फिर आखिर इतनी समस्या क्यों है। क्यों कुछ लोगों के पेट में दर्द होने लगता है। दरअसल नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए हिंदुस्तान पाकिस्तान के बीच मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम ने दमदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को पीटा है। पीटा भी कुछ इस कदर है कि लाहौर में हल्ला मच गया है। लोग पाकिस्तान की टीम की जमकर आलोचनान कर रहे हैं। तो वहीं दूसरी ओऱ रोहित शर्मा की टीम इंडिया की जमकर तारीफें कर रहे हैं। हर कोई भारत की जीत से खुशी है। स्टेडियम में जब टीम इंडिया जीती तो फैंस ने जय श्री राम के नारे लगाए। अब साहब सवाल ये कि अगर जय श्री राम  के नारे लगाए गए हैं तो फिर इतना हू-हल्ला क्यों मचा हुआ। तो आपको बता दें कि शनिवार को भारत और पाकिस्तान का मुकाबला खेला जा रहा था, जो कि गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा था। भारत ने पाकिस्तान की टीम को हरा दिया तो स्टेडियम में फैंस ने जय श्री राम के नारे लगाए। जिसको लेकर तमिलनाडु के खेल और युवा मामलों के मंत्री और डीएमके के वरिष्ठ नेता उदयनिधि स्टालिन ने एक्स पर पोस्ट किया। उन्होंने एक्स पर पोस्च करते हुए लिखा कि  ‘भारत अपनी खेल भावना और आतिथ्य सत्कार के लिए प्रसिद्ध है, लेकिन गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पाकिस्तानी खिलाड़ियों के साथ जो व्यवहार किया गया है वो  अस्वीकार्य है। खेल को देशों के बीच एकजुट करने वाली शक्ति बनना चाहिए और सच्चे भाईचारे को बढ़ावा देना चाहिए। उन्होंने आगे लिखा कि नफरत फैलाने के लिए इसे एक उपकरण के रूप में इस्तेमाल करना सही नहीं है। जिसका बाद फैंस ने उनको जवाब भी दिया। तमाम तरह के कमेंट किए गए।

Read: Sports News Latest Update in Hindi Khel Samachar | News Watch India

पाकिस्तान को हराकर हिंदुस्तान की टीम ने इतिहास रच दिया है….इतिहास भी ऐसा है जिसे तोड़ना असंभव सा है। दरअसल शनिवार को गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम ने कप्तान रोहित शर्मा औऱ गेंदबाजों की धारदार गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान को पस्त कर दिया। पाकिस्तान की टीम इस पूरे मुकाबले में कहीं पर भी नजर नहीं आई। भारतीय टीम की ओर से शानदार प्रदर्शन लगातार किया गया, जिसका असर ये हुआ कि पाकिस्तान की टीम 50 ओवर भी नहीं खेल पाई औऱ तो और सबसे बड़ी बात तो ये है कि जिस टीम में बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान जैसे खिलाड़ी हैं, उस टीम में कोई खिलाड़ी एक छक्का तक नहीं मार पाया। जबकि भारतीय टीम की ओर से धुआंधार छक्के जड़े गए।

एक ओर हिंदुस्तान भारतीय क्रिकेट टीम की जीत का जश्न अभी भी मना रहा है। भारत के अलग अलग शहरों में जमकर आतिशबाजी की जा रही है। नेता से लेकर अभिनेता तक टीम इंडिया को जीत की बधाई दे रहे हैं। लेकिन कुछ नेताओं को जीत हजम नहीं होती है।

पाकिस्तान के खिलाफ भारत की प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

हिंदुस्तान के खिलाफ पाकिस्तान की प्लेइंग-11

अब्दुल्लाह शफीक, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हारिस राउफ

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button