ट्रेंडिंगबड़ी खबर

मणिपुर में सातवां आरोपी गिरफ्तार, अब तक 14 दरिंदों की हो चुकी है पहचान

Manipur Violence: मणिपुर में दरिंदों की धरपकड़ तेज हो चुकी है। मणिपुर में दो महिलाओं को नग्न घुमाए जाने वाले वीडियो ने पूरे देश भर में जना आक्रोश पैदा कर दिया है। दरिंदों के खिलाफ लगातर कड़ी से कड़ी सजा की मांग की जा रही है। इस मामले में मणिपुर की पुलिस की धरपकड़ भी तेज हो गई है। पुलिस ने एक-एक कर आज सातवें आरोपी को गिरफ्तार किया है। अब तक इस भयावह मामले में कुल 14 लोगों की पहचान की जा चुकी है।

Manipur Violence

Read: Manipur Violence Latest News in Hindi | Hindi News | News Watch India

सातवें आरोपी को मणिपुर के थौबल जिले से गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि इस घटना के बाद 20 जुलाई को पुलिस ने पहली गिरफ्तारी की थी। पूरे देश भर में इन आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी सजा की मांग लगातार जारी है जिसके बाद से मणिपुर पुलिस ने लोगों को आश्वस्त किया कि बहुत जल्द हम इस घटना में शामिल सभी गुनहागारों को जल्द पकड़ कर कानूनी कार्रवाई करेंगे।

मणिपुर के एक आदिवासी संगठन का यह भी कहना है कि भीड़ का शिकार हुई दोनों महिलाओं के साथ एक खेत में सामूहिक बलात्कार भी किया गया है।

तेज मांग के बीच मणिपुर में पुलिस आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़ने की जुगत में लगी हुई है तो वहीं इस मामले के एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को करीब अभी भी एक दर्जन संदिग्ध लोगों की तलाश है जो इस भयानक घटना के समय अपनी आखों में पट्टी बांधे हुए थे। वायरल वीडियो में मौजूद करीब एक दर्जन लोगों को गिरफ्त में लेने के लिए छापेमारी जारी है। इस मामले में पकड़े गए आरोपियों में से मुख्य आरोपी हुईरेम हीरोदास मैतई के साथ ही 7 लोगों को मणिपुर की पुलिस ने सख्ती बरतते हुए अब तक गिरफ्तार कर लिया है। तो इसी बीच फिर एक अन्य आरोपी को पुलिस ने अपनी गिरफ्त में लिया है। तो वहीं मणिपुर में हिंसा का दौर अभी भी जारी है। इस घटना के बाद से आगबबूला महिलाओं ने एक संदिग्ध के घर में आग लगा दी है। संसद से सड़क तक इस मामले पर चर्चा हो रही है और सरकार को कुछ समझ में नहीं आ रहा है। इधर संसद में सरकार पर विपक्ष हमला कर रहा है तो उधर मणिपुर में हिंसा जारी है।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button