Live UpdateSliderउत्तर प्रदेशक्राइमराज्य-शहर

Uttar Pradesh Latest News Today: गांव मे विकास के नाम पर ग्रामीणों के साथ धोका, घटिया सामग्री का किया जा रहा इस्तेमाल

Uttar Pradesh Latest News Today: सरकार सबका साथ सबका विकास को लेकर गाव गांव तक अपनी योजना पहुंचाने मे लगी है और गांव के विकास को लेकर सड़क पानी बिजली की सुचारु व्यवस्था करने के अधिकारीयों को शख्त दिशा निर्देश दिए पर सहारनपुर एक गांव ऐसा है। जहा सरकार की योजना तो पहुंची पर पर पिछले 10 दिनों से जायदा समय बीतने के बाद कॉलोनी का काम अधूरा पढ़ा है, गांव की गलियों को खोदा गया है। गांव में हेड पंप पानी की व्यवस्था ठप कर दिया गया है। और गांव में आने जाने वाले रास्ते पर भी पुलिया भी क्षतिग्रस्त कर दी गई है, जिससे ग्रामीणों को काफी परेशानियों का सामना कभी करना पड़ रहा है।

भीषण गर्मी के चलते गांव में लोगों को पानी भी नहीं मिल पा रहा है गांव में नालियों टूटी पड़ी हे सड़कों पर पानी बाहर आ गया है, जहा आने जाने वाले गांव व स्कूल के बच्चों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है गंदे पानी से ग्रामीणों को गुजरना पड़ता है।

ग्रामीणों ने ठेकेदारों पर आरोप लगाया कि गांव के जो रसूखदार लोग हैं उनकी घर के आगे बनी सीढिया को नहीं तोड़ा गया है गांव में गरीब तबके के लोगों के घरो के आगे सीढ़ियां थी उन्हें तोड़कर तोड़ा गया है, ठेकेदार रसूकदार लोगों के साथ मिला है। इस कॉलोनी के निर्माण मे दो ठेके दार बदले और अब थर्ड पार्टी के ठेकेदार को इस निर्माण का ठेका दिया है।

आपको बता दे पूरा मामला सहारनपुर कस्बा बिहारीगढ़ गांव का थापुल रोड किशनगढ़ कॉलोनी का है। जहां पिछले 10 दिनों से जायदा टूटी सड़क और नालियों का तोडकर बनाया जा रहा हे ग्रामीणों का आरोप है कि सड़क निर्माण और नालियों में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है और हल्का माल लागया जा रहा है, ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि इस कॉलोनी में दो सरकारी हेडपम्प थे ठेकेदार ने एक को तोड़ दिया है दूसरे पर गांव के रसूकदार लोगों ने कब्जा कर लिया है।

जिसमें गांव को लोगों को पानी पीने की समस्या का सामना करना पड़ रहा है, और 10 दिनों से ज्यादा वक्त गुजऱने के बाद भी ग्रामीणों की समस्या का समाधान नहीं हुआ है।

jogendra Kalyan

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button