खेलट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Wrestler Protest: देश के नामी रेसलर अब पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, दायर की याचिका

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने को लेकर धरने पर बैठीं महिला पहलवानों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है

New Delhi: सरकार कहती है कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ। लेकिन जिस देश की नामी बेटियां अपनी शिकायत लेकर पिछले तीन चार महीनो से सरकार के सामने गिड़गिड़ा रही है और सरकार उसकी मांग को केवल इसलिए पूरा नहीं कर रही कि बेटियों की मांग को पूरा  बीजेपी (BJP) सांसद पर कार्रवाई करनी पड़ेगी। कुश्ती महासंघ के प्रमुख यूपी गोंडा के सांसद बृज भूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) पर देश की नामी पहलवान बेटियों ने छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। उनके खिलाफ एक्शन लेने की मांग की  जा रही है लेकिन सरकार अभी तक कुछ नहीं कर पा रही। चार दिनों से जंतर-मंतर पर बैठी बेटियां अब सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) पहुँच गई है। पहलवानो ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर कहा है कि वह बृजभूषण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानो की शिकायत पर एफआईआर दर्ज करने का आदेश दें। याचिका में यह भी कहा गया है कि महिला पहलवानो की शिकायत के बावजूद एफआईआर दर्ज नहीं हुई है। बृज भूषण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) बीजेपी (BJP) के सांसद हैं।

पहलवानो ने कुश्ती महासंघ पर कई महिलाओं के साथ यौन शोषण का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि जिन महिला पहलवानो का यौन शोषण हुआ है उसमे एक नावालिग भी है। कोई तीन महीने पहले भी महिला पहलवानो ने इस यौन शोषण के खिलाफ प्रदर्शन किया था। सरकार कई दिनों के बाद इस मामले की जांच के लिए एक छह सदस्यीय कमिटी का गठन किया था लेकिन उसकी रिपोर्ट आज तक सामने नहीं आई। महिला पहलवान रविवार से ही जंतर-मंतर पर रात में भी सड़क के किनारे ही सो रही है। अब कई राजनीतिक पार्टियां भी महिला पकालवानो के समर्थन में सामने आ गई है। कांग्रेस (Congress) खुलकर महिला खिलाडियों के साथ खड़ी है। इसके साथ ही आम आदमी पार्टी के साथ ही वाम दल के नेता भी महिलाओं के समर्थन में खड़े हो गए हैं।।पूर्व राज्यपाल मलिक ने महिलाओं का साथ देने का ऐलान किया है।

Read Also: Dog Stuck In Car Engine: कार के इंजन में 48 KM तक फंसे रहने के बाद जिंदा बाहर निकाली नन्ही जान

इधर एक बात यह सामने आई है कि भारतीय कुश्ती महासंघ के चुनाव पर तत्काल रोक लगा दी गई है। अब पहले एक कमिटी बनेगी और फिर चुनाव कराया जाएगा। कुश्ती महासंघ की कहानी आगे क्या होगी यह तो देखना होगा अभी सात महिला खिलाड़ियों ने  सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका दर्ज कर बृजभूषण सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। याचिका में यह भी कहा गे है कि 21 अप्रैल को कनाट प्लेस ठाणे में शिकायत देने के बावजूद एफआईआर दर्ज नहीं हुई। अब इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट का क्या रवैया होता है इस पर सबकी निगाहें टिकी हुई है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button