ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

मल्लिकार्जुन खड़गे बने कांग्रेस के नये राष्ट्रीय अध्यक्ष, शशि थरुर ने हार स्वीकार की

खड़गे ने अपने प्रतिद्वंदी शशि थरुर को  6825 मतों के हराया। शशि थरुर ने अपनी हार स्वीकारते करते हुए नये अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को जीत की बधाई दी।

नई दिल्ली। कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव परिणाम में मल्लिकार्जुन खड़गे को कांग्रेस का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है। 17 अक्टूबर को हुए मतदान में करीब साढे नौ हजार मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। खड़गे ने अपने प्रतिद्वंदी शशि थरुर को  6825 मतों के हराया। शशि थरुर ने अपनी हार स्वीकारते करते हुए नये अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को जीत की बधाई दी।

 कांग्रेस मुख्यालय में मतगणना बुधवार को सुबह 10 बजे से शुरू हुई। कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव में कुल 8,969 मत पड़े थे। इनमें 7897 मत  मल्लिकार्जुन खड़गे के पक्ष में पड़े। शशि थरुर को महज 1072 मत ही हासिल हो सके।

यह भी पढेंः गैंगरेपःदिल्ली की महिला से गाजियाबाद में सामूहिक बलात्कार, 4 संदिग्ध हिरासत में लिए गये  

दरअसल यह पहले से ही तय था कि खड़गे जीतेंगे। कई कांग्रेस नेता पहले ही उनकी जीत 90 फीसदी से ज्यादा वोटों से कर रहे थे। थरुर बेशक चुनाव में बुरी तरह पराजित हुए हैं। लेकिन चुनाव को लेकर उनमें जो आत्मविश्वास था, वह काबिले तारीफ था। यूपी में उनके चुनावी एजेंट रहे सलमान सोज ने मतदान में गड़बड़ी में होने की शिकायत भी दर्ज करायी थी। लेकिन मुख्य चुनाव अधिकारी मधुसूदन मिस्त्री ने कोई ठोस कार्रवाई नहीं की।

मल्लिकार्जुन खड़गे गांधी परिवार के परम भक्त हैं। भले ही खड़गे गांधी परिवार के सदस्य नहीं है। लेकिन उनके पार्टी हित में कोई भी स्वतंत्र निर्णय लेने की क्षमता पर सवाल उठाया जा रहा है। यदि उनको कोई भी निर्णय लेने से पहले गांधी परिवार की  सहमति लेनी पड़ी, तो फिर पार्टी में सुधार की उम्मीद कम ही है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button