खेलट्रेंडिंगन्यूज़

Kapil Dev ने दिया चौंका देने वाला बड़ा बयान, T20 World Cup में भारतीय टीम नहीं…

T20 वर्ल्डकप खेलने के लिए सभी टीमें ऑस्ट्रेलिया में तैयारियां कर रहीं हैं। इसबार भारतीय टीम को विश्वकप का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। लेकिन पूर्व भारतीय क्रिकेटर कपिल देव (Kapil Dev) ने दिया चौंका देने वाला बड़ा बयान, T20 World Cup में भारतीय टीम नहीं...ने कुछ ऐसा कह दिया है जिसे सुनकर टीम इंडिया के फैंस निराश हो सकते हैं।

नई दिल्ली: T20 वर्ल्डकप खेलने के लिए सभी टीमें ऑस्ट्रेलिया में तैयारियां कर रहीं हैं। इसबार भारतीय टीम को विश्वकप का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। लेकिन पूर्व भारतीय क्रिकेटर कपिल देव (Kapil Dev) ने दिया चौंका देने वाला बड़ा बयान, T20 World Cup में भारतीय टीम नहीं…ने कुछ ऐसा कह दिया है जिसे सुनकर टीम इंडिया के फैंस निराश हो सकते हैं।

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया को हर कोई आईसीसी टी20 विश्व कप-2022 में जीत का प्रबल दावेदार मान रहा है। लेकिन टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) की राय कुछ और ही है. कपिल देव को टीम के शीर्ष-4 में पहुंचने की संभावना ही काफी कम नजर आती हैं। भारत को अपनी कप्तानी में 1983 में पहला विश्व कप दिलाने वाले कप्तान कपिल ने कहा है कि उन्हें टीम इंडिया के सुपर-4 में जाने की संभावना महज 30 परसेंट लगती है।

टीम इंडिया को विश्वकप जिताने वाल कपिल देव ने आगे कहा कि किसी भी टूर्नामेंट में टीम की सफलता इस बात पर निर्भर करती है कि उसके पास कितने ऑलराउंडर हैं. उन्होंने भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की भी तारीफ की है और कहा है कि उनके रहने से रोहित को राहत मिलती है।

सुपर-4 की राह मुश्किल

कपिल ने 18 अक्टूबर को लखनऊ में एक कार्यक्रम में बताया कि उन्हें टीम इंडिया के सुपर-4 में जाने की बहुत कम संभावनाएं नजर आती है। पूर्व कप्तान ने कहा, “टी20 क्रिकेट में जो टीम आज मैच जीती है वो अपना अगला मैच हार सकती है। भारत के विश्व कप जीतने के कितने चांसेस हैं ये कहना काफी मुश्किल है. मुद्दा ये है कि क्या वो शीर्ष-4 में जगह बना सकती है? मुझे टीम के शीर्ष-4 में जाने की चिंता है. इसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है. मेरे मुताबिक, भारत के सुपर-4 में जाने की संभावना 30 प्रतिशत है.”

ऑलराउंडर हैं अहम

कपिल ने साथ ही कहा कि किसी भी टीम के लिए ऑलराउंडर होना काफी अहम है. उन्होंने कहा, “अगर आपके पास ऐसे ऑलराउंडर हैं जो आपको सिर्फ विश्व कप में ही नहीं बल्कि बाकी मैचों और इवेंट्स में भी जीत दिला सकते हैं तो इससे अच्छी क्या बात है. हार्दिक पंड्या जैसे खिलाड़ी टीम के लिए काफी अहम साबित हो सकते हैं.” आगे उन्होंने कहा, “ऑल राउंडर किसी भी टीम के लिए काफी अहम होते हैं. वह टीम की मजबूती बन जाते हैं. पंड्या जैसा ऑल राउंडर होने से रोहित शर्मा को छठा गेंदबाज मिल जाता है. वह अच्छे बल्लेबाज, गेंदबाज और फील्डर हैं.”

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button