ट्रेंडिंगन्यूज़

दुनिया की दरियादिली पाने के लिए फिलिस्तीन ने अपने ही नागरिकों की ले ली जान!

Israel Hamas War: गाजा पट्टी में हमास के आतंकियों पर इजरायल की ओर से लगातार बमबारी जारी है। हर ओर तबाही की तस्वीरें सामने आ रही हैं। हजारों की संख्य़ा में लोगों की जिंदगी खत्म हो चुकी है। इजरायल आतंकी ठिकानों को चुन चुनकर निशाना बना रहा है। तो वहीं दूसरी ओर हमास की ओर से भी इजरायल पर ताबड़तोड़ हमले किए जा रहे हैं। इसी बीच फिलिस्तीन ने एक बड़ा आरोप इजरायल पर लगाया है। दरअसल फिलिस्तीन ने इजरायल पर आरोप लगाते हुए कहा कि इजरायल की ओर से एक अस्पताल में बमबारी की गई है। जिसमें महिलाओं, बच्चों समेत सैकड़ों मरीजों की मौत हो गई। अस्पताल में चीखें, चिल्लाहट औऱ हर तरफ तबाही ही तबाही नजर आ रही है।हालांकि इजरायली सेना की ओर से इस तरह से किसी भी आरोपों से इनकार किया गया है और कहा गया कि अभी तक हमारे पास इस तरह की कोई जानकारी नहीं है। अब ऐसे में सवाल खड़े हो रहे हैं कि क्या फिलिस्तीन ने दुनिया का साथ लेने के लिए अपने ही देश के लोगों का द एंड कर दिया।

Also Raed: Latest Hindi News Today Politic’s | Politic’s samachar

ऐसा इसलिए कहा जा रहा क्योंकि इजरायल ने पूरी तरीके से इस बात तो नकार दिया है। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भी सोशल मीडिया पर लिखा है कि पूरी दुनिया को पता होना चाहिए,ये गाजा में बर्बर आतंकवादी थे जिन्होंने गाजा में अस्पताल पर हमला किया था, न कि आईडीएफ ने, जिन लोगों ने हमारे बच्चों की बेरहमी से हत्या की, वे अपने बच्चों की भी हत्या करते हैं।

इस बीच इजरायल लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों पर भी बमबारी कर रहा है। हिजबुल्ला और इजरायली सेना के बीच रुक-रुक हमले हो रहे हैं।इजरायल और हमास के बीच हुए युद्ध में अब तक 4400 से  भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

तबाही औऱ बर्बादी की तस्वीरों के बीच में प्रदर्शनकारी भड़क उठे हैं। सड़कों पर धुआंधार आगगनी की जा रही है। पुलिस के साथ प्रदर्शनकारियों की झड़प हो रही है। राजधानी अम्मान में इजरायल के विरोध प्रदर्शनकारी सड़क पर उतर आए है, जबरदस्त हंगामा भी हो रहा है। उपद्रवियों ने कई जगह आगज़नी और तोड़ फोड़ भी की । पुलिस वाहनों ने इज़रायली दूतावास के रास्ते पर बैरिकेड लगा दिए और प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े। दरअसल जॉर्डन में ये प्रदर्शन ठीक उस घटना के बाद हुए  जब गाजा में एक अस्पताल में बम गिरने के बाद 500 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई। इस रॉकेट हमले के लिए हमास ने इजरायल को ज़िम्मेदार ठहराया है। जबकि इजरायल ने इस्लामिक जिहाद का नाम देते हुए कहा कि ये हमास ही कोई रॉकेट है जो उनके इलाके में गिर गया ।

Also Raed: Latest Hindi News Today Politic’s | Politic’s samachar

बता दें कि इजरायल और फिलिस्तीन दोनों एक दूसरे पर पिछले 12 दिनों से रॉकेट बरसा रहे हैं। धुआंधार एक दूसरे पर बम बरसा रहे हैं। जिसमें हजारों लोगों की मौत हो चुकी है। दोनों ही देशों में बदले की आग जल रही है..बारुद का धुआं उठ रहा है।

दोनों देशों की सुलह करने के लिए तमाम तरह की कोशिशें लगातार की जा रही हैं। लेकिन इन कोशिशों से कोई भी हल निकलता हुआ नहीं दिख रहा है। तमाम कोशिशों के बावजूद वहां पर अभी भी हालात सुधरे नहीं हैं। बीते दिन ही अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन को खुद जान बचाने के लिए बंकर में छिपना पड़ा था, जिसकी तस्वीरें सामने आने के बाद हर कोई चौंक गया था। बताया गया कि तेल अवीव में PM नेतनयाहू के साथ बैठक के दौरान अचानक हमले का सायरन बज उठा।जिसके बाद नेताओं को बंकर में ले जाया गया था।  हालांकि राहत की बात ये रही कि अमेरिका के विदेश मंत्री को कोई नुकसान नहीं हुआ।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button