उत्तर प्रदेशक्राइमट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

8वीं कक्षा के छात्र ने दी 21 सितंबर को राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी

Ayodhya Ram Mandir Bomb Threat: अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर (Ram Mandir) को बम से उड़ाने (ayodhya bomb threat) की धमकी दी गई है. यूपी पुलिस के कंट्रोल रूम डॉयल 112 में यह धमकी एक 8वीं कक्षा में पढ़ने वाले बच्चे ने दी है. हालांकि पुलिस की पूछताछ में छात्र ने बताया कि उसने यूट्यूब पर एक वीडियो देखा था, जिसमें संदेश दिया जा रहा था कि 21 सितंबर को मंदिर में विस्फोट (ayodhya bomb threat) होगा. यह देखकर उसने तुरंत पुलिस को सूचित किया.

ram mandir ayodhya bomb blast

Read: आज की ताज़ा खबर | हिंदी समाचार | News Watch India

अयोध्या (ayodhya) के निर्माणाधीन श्रीराम मंदिर (Ram mandir) को बम से उड़ाने की धमकी के मामले में हैरान कर देने वाला खुलासा हुआ है. 21 सितंबर यानि गुरूवार को श्रीराम मंदिर को बम (ayodhya bomb threat) से उड़ा दिया जाएगा! उत्तर प्रदेश पुलिस (uttar Pradesh police) के कंट्रोल रूम डॉयल 112 पर 19 सितंबर यानि बीते मंगलवार को यह सूचना मिली. सूचना मिलने से उत्तर प्रदेश पुलिस ही नहीं, केंद्रीय एजेंसियों में भी हड़कंप मच गया. पुलिस ने आनन फानन में सूचना देने वाले की जांच की. जांच पड़ताल के बाद पता चला कि यह सूचना बरेली के रहने वाले एक छात्र की ओर से दी गई थी.

यूट्यूब पर वीडियो देखकर दी गई धमकी

पूछताछ होने पर बच्चे ने पुलिस को बताया कि 19 सितंबर यानि मंगलवार को वह यूट्यूब पर वीडियो देख रहा था. इसी दौरान उसके सामने एक वीडियो आया, जिसमें यह संदेश दिया गया था कि 21 सितंबर को राम मंदिर (ram mandir ayodhya bomb blast) को बम से उड़ा (ayodhya bomb threat) दिया जाएगा. इस वीडियो को देखने के बाद उसने सूचना देने के उद्देश्य से पुलिस कंट्रोल रूम में फोन किया था. छात्र से जब ज्यादा पूछताछ होने लगी तो उसने डरकर फोन कॉल काट दी. पुलिस ने बताया जैसे ही कंट्रोल रूम (control room) में यह सूचना आई, तुरंत अयोध्या (ayodhya) में विशेष अलर्ट घोषित कर दिया गया.

धमकी देने वाला 8वीं कक्षा का छात्र

सूचना मिलने पर सघन नाकाबंदी और जांच पड़ताल शुरू की गई है . इसी के साथ कंट्रोल रूम में फोन करने वाले शख्स को भी ट्रैस करने का प्रयास किया गया. इस दौरान पता चला कि यह फोन कॉल करने वाला 8वीं कक्षा का छात्र था. जो बरेली के फतेहगंज पूर्वी के इटौरिया गांव का रहने वाला है. पुलिस ने आरोपी को कब्जे में लेकर विधिवत पूछताछ की. इस दौरान छात्र ने बताया कि यूट्यूब (you tube) पर वीडियो देखकर उसने पुलिस कंट्रोल रूम मे फोन किया था.

पुलिस कर रही जांच पड़ताल

पुलिस ने बताया कि बच्चे ने जब कंट्रोल रूम में फोन किया था तो उसने बस इतना ही बताया था कि राम मंदिर में 21 सितंबर को धमाका होगा. कंट्रोल रूम से बच्चे से बात करने का काफी प्रयास किया गया, लेकिन उसने फोन काट दिया. इसलिए संदेह और अधिक बढ़ गया. फिलहाल पुलिस वीडियो की भी जांच कर रही है, जिसे देखकर बच्चे ने पुलिस को फोन किया था और साथ ही आरोपी से भी पूछताछ जारी है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button