ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Action of Noida Authority: नहीं चुकाया था 182 करोड़, प्राधिकरण ने की सनवर्ल्ड रेजीडेंसी के 3 टावर सील

Noida। नोएडा विकास प्राधिकरण ने बड़े बकायेदारों पर शिकंजा करते हुए शनिवार को बड़ी कार्यवाही की है। इस कार्रवाई के तहत सनवर्ल्ड रेसिडेंसी के तीन टावरों को प्राधिकरण द्वारा सील कर दिया गया है। प्राधिकरण की इस कार्रवाई से अन्य बड़े बकायेदारों में हड़कंप मचा हुआ है।

बताया गया है कि इन तीनों टावरों पर प्राधिकरण का 182 करोड़ों का बकाया था। कई बार नोटिस देने के बावजूद यह रकम न चुकाने पर प्राधिकरण ने सीलिंग की कार्रवाई को अंजाम दिया है।

बता दें कि केई नोएडा से सेक्टर168 स्थित सनवर्ल्ड रेजिडेंसी प्राइवेट लिमिटेड के तीन टावर पर प्राधिकरण का करीब 182 करोड़ बकाया था। नोएडा अथॉरिटी ने संबंधित टावरों पर बकाये के भुगतान के लिए 21 नवंबर 2022 और 27 दिसंबर 2022 को नोटिस जारी किए गए थ। लेकिन कानून नोटिस दिये जाने के बाबजूद किपर भुगतान नहीं किया गया और न ही नोटिस का कोई जवाब दिया गया। इस पर नोएडा विकास प्राधिकरण को सीलिंग की कार्रवाई करने के लिए मजबूर होना पड़ा

बता दें कि साल 2010 में संबंधित  बिल्डर को 40221.26 वर्गमीटर का प्लॉट आवंटित किया था। सनवर्ल्ड रेजिडेंसी परियोजना के तहत 972 फ्लैट बनने थे, 400 फ्लैटों का अधिग्रहण प्रमाण पत्र (OC)जारी  हो चुका है। नोएडा अथॉरिटी ने इन टावरों को सील किया है, उनमें  टावर नम्बर 7, 8 और 9 शामिल हैं।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button