ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

मोदी सरकार के धुआंधार फैसलों से हिला कनाडा, भारतीय जांच एजेंसियों ने कर डाली जस्टिन ट्रूडो से पूछताछ!

India and Canada Relation: भारत और कनाडा के बीच आज की तारीख में कैसे रिश्ते है, ये बात आज पूरी दुनिया जान चुकी है। कनाडा ने भारत पर गंभीर आरोप लगाए, जिसका हिंदुस्तान ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। जिसके बाद से दोनों ही देशों में तनाव की स्थिति और बढ़ गई और अब ऐसे में कनाडा के एक बड़े मीडिया हाउस ने एक के बाद एक 20 ट्वीट करके पूरी दुनिया में सनसनी मचा दी।

Justin Trudeau

Read: भारत और कनाडा के बीच गतिरोध चरम पर, कनाडाई पीएम ट्रुडो ने सबुत नहीं पेश किये तो बढ़ेगी मुश्किलें

दरअसल जब कनाडा के प्रधानमंत्री G-20 में शामिल होने के लिए भारत आए थे, तो प्रधानमंत्री समेत कई बड़े नेताओं के कनाडा के प्रधानमंत्री से मुलाकात की थी। जिसके बाद जब G-20 का समापत हुआ था, तो कनाडा के प्रधानमंत्री भारत में फंस गए थे, क्योंकि उनका हेलीकॉप्टर तकनीकी खराबी से खराब हो गया था। लेकिन कनाडा की मीडिया का ये कहना है कि कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) का प्लेन खराब नहीं हुआ था। बल्कि, जब कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) कनाडा के लिए जा रहे थे, तभी स्निपर डॉग को प्लेन के पास ड्रग्स की महक आई, जिसके चलते कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन (Justin Trudeau) को तीन दिनों तक दिल्ली के एक होटल में डिटेन में रखा गया था। कनाडा की मीडिया ये भी दावा कर रही है कि कनाडा के प्रधानमंत्री को भारत सरकार की जांच एजेंसियों ने कैद में रखा था। जिसके बाद कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन (Justin Trudeau) को राष्ट्र अध्यक्ष होने का फायदा देकर रवाना किया गया था। औऱ पूरी दुनिया के सामने ये बहाना बनाया था कि उनका प्लेन खराब हो गया था। इसीलिए जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) भारत से आने के तुरंत बाद इतना तमतमाया हुए हैं।

जस्टिन ट्रूडो नशेबाज हैं…?

जी हां ये भी बात सामने आ रही है चूंकि कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) की पत्नी ने जब उनको तलाक दिया था, तो इस बात का भी जिक्र किया गया था कि जस्टिन ट्रूडो को ड्रग्स की आदत है। हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है।

भारत का सख्त रूख…!

एक कहावत आपने सुनी और पढ़ी भी होगी, कि जो जैसा करता है वो वैसा ही भरता है। ये कहावत बिल्कुल सटीक साबित हो रही है। चूंकि कनाडा के प्रधानमंत्री और कनाडाई मीडिया ने भारत पर कई तरह के गंभीर आरोप लगाए थे, जिसके बाद भारत ने सभी आरोपों को नकार दिया था। इसी कड़ी में भारत ने कनाडाई नागरिकों के लिए वीजा सेवाओं को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया है। जो कि भारत की ओर से अब तक का सबसे बड़ा कदम है।

दोनों देशों में क्यों बढ़ा तनाव?

बता दें कि भारत और कनाडा में तनाव की स्थिति इसलिए बनी हुई है। चूंकि कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने भारत पर खालिस्तान समर्थक हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का आरोप लगाया था, हालांकि भारत ने इन आरोपों को सिरे से नकार दिया था और कनाडा को ये नसीहत भी दी थी कि आरोप लगाने से पहले सबूत पेश करें।

कनाडा के खिलाफ मोदी सरकार के धुआंधार फैसले

कनाडा के खिलाफ मोदी सरकार के धुआंधार फैसले ले रही है। इसी कड़ी में भारत ने ये नसीहत दी है कि अगर कोई भारतीय कनाडा में यात्रा करता है तो वो सतर्क हो कर करें। साथ ही NIA ने 43 आतंकी-गैंगस्टर नेटवर्क से जुड़े लोगों की लिस्ट भी जारी कर दी है। और अब भारत सरकार ने सबसे बड़ा फैसला लेते हुए कनाडा के नागरिकों के लिए वीजा सेवा निलंबित कर दी है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button