ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

राहुल गांधी बन गए कुली, सिर पर उठाया सामान। आनंद विहार ISBT पहुंचकर कुलियों से मिले, उनकी परेशानियां पूछीं!

Rahul Gandhi Become a Coolie: लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे सियासी गलियारों में चर्चाएं तेज हो रही हैं। एक तरफ देश की सबसे बड़ी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) है तो वहीं दूसरी ओर देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस (Congress) है। दोनों ही पार्टियों के नेता चुनावी मैदान में लगे हुए हैं और अपनी पार्टी को जीताने के लिए हर काम कर रहे हैं। कांग्रेस की जिम्मेदारी राहुल गांधी के कंधों पर है। इसलिए राहुल गांधी (Rahul Gandhi ) पूरी तरीके से एक्शन में नजर आ रहे हैं। राहुल गांधी (Rahul Gandhi ) को जब भी मौका मिलता है, वो जनता के बीच में पहुंच जाते हैं और उनकी समस्याओं को जानने की कोशिश करते हैं।

Rahul Gandhi became a coolie

Read: जानिए महिला आरक्षण मिलने से पहले परिसीमन क्यों जरूरी है? News Watch India

इसी कड़ी में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi ) गुरुवार को दिल्ली के आनंद विहार ISBT पहुंच गए। राहुल गांधी (Rahul Gandhi ) ने इस दौरान कुली की ड्रेस पहनी और और बैज भी लगाया। जिसके बाद कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपने सिर पर सामान भी उठाया। ये देखकर वहां पर मौजूद लोगों का जोश हाई हो गया और उन्होंने राहुल गांधी जिंदाबाद के नारे लगाए। कांग्रेस सांसद ने वहां पर मौजूद कुलियों के साथ बातचीत भी की और उनकी परेशानियों के बारे में भी जानने और समझने की कोशिश की।

राहुल गांधी कुली बने तो कांग्रेस भी एक्शन में आ गई। कांग्रेस ने एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा की ‘जननायक राहुल गांधी जी दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर कुली साथियों से मिले, क्योंकि पिछले दिनों एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें कुलियों ने राहुल गांधी से मिलने की इच्छा जाहिर की थी। इसलिए आज राहुल गांधी कुली साथियों के पास पहुंचे और उनसे आराम से बातचीत भी की और उनकी समस्याओं को भी जाना.

दरअसल, राहुल गांधी पिछले कुछ समय से काफी एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं, वो कभी किसानों से बातचीत करते हुए नजर आते हैं, तो कभी वो ट्रक में सफर करते हुए नजर आते हैं। इसी कड़ी में राहुल गांधी ने दिल्ली में पहुंचकर कुलियों से मुलाकात की।

लोगों के बीच जा-जाकर परेशानियां सुन रहे गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) लगातार लोगों के बीच में जा रहे हैं, उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा के बाद कई मौकों पर गरीबों, दलितों, और आम जनता की समस्याओं को सुना। चलिए आपको बताते हैं कि आखिर राहुल गांधी ने आखिर कब-कब लोगों से मुलाकात की और उनकी समस्याओं को सुना.

तारीख थी 1 अगस्त समय सुबह के 4 बजे थे और जगह थी आजादपुर सब्जी मंडी. जहां पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पहुंचे और उन्होंने सब्जियों-फलों के बढ़ते दाम को लेकर विक्रेताओं से बातचीत की। इस दौरान दुकानदारों ने राहुल गांधी को चारों ओर से घेरा हुआ था।

7 जुलाई: अन्नदाता के साथ खेत में रोपाई

7 जुलाई को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi ) ने हरियाणा के सोनीपत में किसानों के साथ खेतों में धान की रोपाई की थी। जिसके बाद राहुल ने ट्रैक्टर चलाकर खेत की जुताई भी की। साथ ही उन्होंने खेत में काम कर रहे किसानों और मजदूरों के साथ बातचीत करते हुए उनकी समस्याओं को सुना था.

27 जून: गैरेज में मैकेनिक्स के साथ काम

27 जून को राहुल गांधी दिल्ली के एक गैरेज में पहुंचे और वहां पर मैकेनिक्स के साथ काम किया। कांग्रेस सांसद ने खुद सोशल मीडिया पर फोटो पोस्ट करते हुए इस बात की जानकारी दी थी।

22 मई: 50 किमी की ट्रक यात्रा

22 मई को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अंबाला से चंडीगढ़ का 50 किमी का सफर ट्रक से तय किया था। और उन्होंने ट्रक ड्राइवरों की समस्याओं को भी सुना था।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button