ट्रेंडिंग

Religious conversion case: शाहनवाज उर्फ बद्दो के मोबाईल से मिले पाकिस्तान के 30 नंबर, धर्मातरण कराने वाला असली मास्टरमाइंड कौन?

Religious conversion case: ऑनलाइन लेमिंग एप के जाल में फंसाकर 15 से 17 साल के किशोरों का धर्मातरण कराने के मामले मे ठाणे से ट्रांजिट रिमांड पर लाए गे मुख्य आरोपी शाहनवाज मकसूद उर्फ बद्दो के तार पाकिस्तान से जुडे होने के साक्ष्य पुलिस को मिले है.

सिर्फ 12वीं पास होकर भी कंप्यूटर में निपुण बने 25 साल के शाहनवाज के मोबाईल फोन मे पुलिस को पाकिस्तान के 30 नंबर मिले है. कॉल डिटेल रिकार्ड (CDR) से पता चला है कि इन नंबरो पर उसकी लगभग रोज ही बात होती थी.

उसके (computer) कंप्यूटर से पाकिस्तान से जुडी 6( E- mail ID) और एक संदिग्ध परिचय पत्र भी मिला है. हांलाकि , इनमे जुडे सवाल पूछे जाने पर शातिराना अंदाज में उसने रटा रटाया यही जवाब दिया मुझे ताल्लुक नही.. आपको बता दें 30 मई को कविनगर थाने मे केस दर्ज होने के बाद और 12 जून को ठामे के अलीबाग से गिरफ्तारी होने के बीच उसने अपने मोबाइल फोन और कंप्यूटर से लगभग सारा डाटा डिलीट कर दिया था. हालाकि , साइबर सेल ने काफी डाटा रिकवर कर लिया . बाकी के रिकवर करने के लिए उसके मोबाइल और कंप्यूटर को फोरेंसिक साइंस लैब (FSL) भेजा गया है.

पुलिस ने बताया कि रिकवर किए गए डाटा में से उसे (whatsapp) व्हाट्स एप पर उसकी चैट (chat)दिखाई गई तो उसने चुप्पी साध ली. उसे पाकिस्तान की ई-मेल आईडी और संदिग्ध पहचान पत्र दिखाया गया तो वह बोला , कि मै ऑनलाइन गेम खेलता हूँ. गेम मे बेहतर प्रर्दशन के लिए मैने कुछ टूल्स खरीदे थे. ई- मेल आईडी भी एक तरह का टूल्स है. इतना कहकर शाहनवाज ने चुप्पी साध ली. पुलिस ने शाहनवाज उर्फ बद्दो और उसके परिजनो के 10 बैंक खातो का पता चला है.

गाजियाबाद पुलिस की ओर से खडे हुए कई सवाल

पुलिस धर्मांतरण गेम के मास्टरमांइड का पता लगाने की कोशिश कर रही है. गाजियाबाद में मामला सामने आने के बाद अब गुजरात में बच्चों के मास कन्वर्जन का केस दिखने को मिला है. जिसको देखते हुए पुलिस कई सवालों का जवाब ढूंढ़ने की कोशिश की जा रही है

किसके कहने पर (online gaming)ऑनलाइन गेम के जरिए धर्म परिवर्तन ( Religious conversion)का खेल शुरू किया?
गेमिंग के जरिए छोटे बच्चों का धर्म परिवर्तन का आइडिया कहां से मिला?
(online gaming)ऑनलाइन गेमिंग जिहाद में किन- किन लोगों ने साथ दिया?
क्या इस पूरे खेल में कोई विदेशी व्यक्ति भी शामिल है?
बद्दो ने कितने बच्चों का धर्म परिवर्तन कराया?
(dubai) दुबई ले जाने का लालच देकर कितने बच्चों को जाल में फांसा?

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button