उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

प्रधानमंत्री मोदी 23 तारीख को जायेंगे वाराणसी, कई योजनाओं की रखेंगे आधारशिला तो कई योजनाओं का करेंगे उद्घाटन

Prime Minister Modi: वाराणसी वैसे तो भगवान सदाशिव का घर है। बाबा काशी विश्वनाथ का दर्शन भला कौन नहीं चाहेगा? प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Modi) तो उसी काशी से सांसद हैं। वाराणसी ही तो उनका लोकसभा क्षेत्र है। मोदी लगातर दो बार से यही से जीत रहे हैं और सत्ता की कुर्सी पर विराजमान हैं। सब बाबा की ही तो महिमा है। वराणसी पूर्वांचल यूपी का इलाका है और पूर्वांचल वोटों के लिहाज से उबरा भी। कहा जाता है कि पूर्वांचल से जिस पार्टी की जीत हो गई वह दिल्ली की सत्ता तक पहुँच ही जाती है। बीजेपी को लगातर दो बार से यह मौक़ा भी मिल रहा है। आगे 2024 के चुनाव में क्या होगा यह कौन जाने? ईश्वर की महिमा को काैन जाता है? महादेव की महिमा को कौन समझता है?

Prime Minister Modi

Read: Political News Update in Hindi Breaking News in Hindi | News Watch India

प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Modi) वाराणसी की यात्रा पर फिर से 23 सितम्बर को जा रहे हैं। कहने को तो वे कई योजनाओं की शुरुआत करने और उद्घाटन करने जा रहे हैं लेकिन राजनीतिक जानकारों का कहना है कि इधर जी 20 के सफल आयोजन और ख़ास सत्र की शुरुआत और फिर महिला आरक्षण बिल को पास कराने के खेल की खुशिया प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों के साथ भी बांटना चाहते हैं। इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी पूर्वांचल की राजनीति को भी टटोलना चाह रहे हैं और बीजेपी की हालत क्या हो सकती है इसका भी आंकलन वे करना चाहते हैं।

जानकारी के मुताबिक़ पीएम मोदी (Prime Minister Modi) 23 सितम्बर को वाराणसी दौरे पर जायेंगे और वहां एक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की आधारशील रखेंगे। खबर के मुताबिक साढ़े चार करोड़ की लागत से यह स्टेडियम तैयार होगा। यह स्टेडियम 30 एकड़ में फैला होगा। जानकारी के मुताबिक यह आधुनिक सुविधाओं से लैस भी होगा। जानकारी के मुताबिक इस स्टेडियम की वास्तुकला भगवान शिव की प्रेरणा से ली गई है। इसमें अर्धचन्द्राकार छत, त्रिशूल आकार की फ्लड लाइट और घाट बनाने की बात है। बैठने की बेहतरीन व्यवस्था की जायेगी। कहा जा रहा है कि इस स्टेडियम में 30 हजार दर्शक बैठ सकेंगे।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री (Prime Minister Modi) अपनी इस यात्रा में 16 अटल आवासीय विद्यालयों का भी उद्घाटन करेंगे। ये सभी स्कूल 1115 करोड़ की लागत से तैयार किये गए हैं। बेहतरीन शिक्षा और खेल की व्यवस्था के साथ ही सभी आधुनिक चीजे इस स्कूल को मुहैया कराई गई है। जानकारी यह भी मिल रही है कि पीएम मोदी अपनी इस एक दिवसीय यात्रा के दौरान काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव 2023 के समापन समारोह में भी भाग लेंगे।

ये तो कई कार्यक्रम हैं। लेकिन सूत्रों के मुताबिक़ प्रधानमंत्री मोदी स्थानीय लोगों से भी मिलेंगे। खबर ये भी है कि एक बड़े सभा का भी आयोजन किया जा सकता है जिसमें वे लोगों से मिलेंगे और काशी के विकास से लेकर देश के नव निर्माण पर भी चर्चा करेंगे।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button