Live UpdateSliderखेलन्यूज़मनोरंजन

Latest News Update BCCI for Indian Team: BCCI जल्द ले सकता है बड़ा फैसला, क्या टीम इंडिया को मिलेगा नया कोच?

Preparations are on to begin the search for a new coach for Team India. This is the topic of BCCI's upcoming advertisement

Latest News Update BCCI for Indian Team: 2021 में राहुल द्रविड़ (rohul dravid) ने पहली बार टीम इंडिया (team india) के कोच का पद संभाला. उन्होंने रवि शास्त्री (ravi shastri) का पद संभाला था. द्रविड़ ने इस पद पर 2 साल तक रहे। इसके बाद द्रविड़ का अनुबंध 2024 टी20 विश्व कप (world cup) तक बढ़ा दिया गया। हालांकि, बीसीसीआई जल्द ही नए कोच की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू करेगा।

जानकारी के मुताबिक आपको बता दें टीम इंडिया (team india) के लिए नए कोच की तलाश शुरू होने की तैयारी है। यह बीसीसीआई के आगामी विज्ञापन का विषय है, जिसका खुलासा जय शाह ने मुंबई (Mumbai) में किया। राहुल द्रविड़ (rahul dravid) फिलहाल टीम इंडिया (team india) के कोच हैं. हालाँकि, राहुल द्रविड़ (rahul dravid) का अनुबंध जून टी20 विश्व कप (world cup) के बाद समाप्त हो जाएगा, जिसका अर्थ है कि भारतीय टीम (team india) को एक नए कोच की आवश्यकता होगी। बीसीसीआई सचिव जय शाह के मुताबिक, बोर्ड जल्द ही नए कोच के लिए विज्ञापन जारी करेगा।

राहुल द्रविड़ के बारे में जय शाह ने कहा कि उनका अनुबंध जून में समाप्त हो जाएगा। हालाँकि, अगर वह भविष्य में भारतीय टीम (team india) को कोचिंग जारी रखना चाहते हैं तो वह फिर से आवेदन करने के लिए स्वतंत्र हैं। बीसीसीआई सचिव ने आगे कहा कि बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण कोच सहित अन्य कोच चुनते समय मुख्य कोच की सिफारिश का पालन किया जाएगा। इन चर्चाओं के दौरान शाह ने विदेशी कोच नियुक्त करने के विकल्प से भी इनकार नहीं किया।
टीम इंडिया को मिलेगा नया हेड कोच
जय शाह के मुताबिक, मैं इस समय यह अनुमान लगाने में असमर्थ हूं कि नया कोच भारतीय होगा या विदेशी। इस पर क्रिकेट सलाहकार समिति फैसला लेगी. हालाँकि, उन्होंने पाकिस्तान और इंग्लैंड (Pakistan- England) जैसे प्रत्येक प्रारूप के लिए एक अलग कोच रखने की धारणा का जिक्र नहीं किया। इसका कारण टीम में सभी प्रारूपों के खिलाड़ियों की प्रचुरता थी। जय शाह ने कहा कि जब इन खिलाड़ियों के पास हर प्रारूप के लिए अलग कोच होगा तो उन्हें अनुकूलन करना चुनौतीपूर्ण लग सकता है।

कम से कम 3 वर्ष का होगा कार्यकाल
बीसीसीआई सचिव ने स्पष्ट रूप से कहा कि टीम इंडिया (team india) लंबे समय में अपना नया मुख्य कोच चुनेगी। उनका पहला कार्यकाल कम से कम तीन साल तक रहेगा. राहुल द्रविड़ (rahul dravid) ने अपनी पहली भूमिका में दो साल का कार्यकाल पूरा किया। 2021 में टीम इंडिया के कोच का पद संभालते हुए उन्होंने रवि शास्त्री की जगह ली। द्रविड़ का प्रारंभिक कार्यभार 2023 वनडे विश्व कप (world cup) के लिए था। हालाँकि, फिर उनका अनुबंध 2024 टी20 विश्व कप (world cup) तक नवीनीकृत कर दिया गया।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button