उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़राज्य-शहर

UP News: स्वार विस सीट: उपचुनाव की घोषणा से पूर्व ही बसपा चुनावी तैयारी में जुटी

Rampur News in Hindi (रामपुर समाचार) - News Watch India

Uttar Pradesh News Today रामपुर। जनपद की स्वार-34 विधानसभा में अभी उपचुनाव की घोषणा भी नही हुई है,लेकिन इससे पहले ही स्वार की चुनावी पिच पर बसपा व अन्य दलों के नेताओं ने तैयारियों में जुट गये हैं।

स्वार में रविवार को बहुजन समाज पार्टी ने जनसभा करके उपचुनाव की तैयारियों में जुटने के लिए कार्यकर्ताओं से आह्वान कर दिया। सूत्रों की माने तो बसपा स्वार के ही रहने वाले युवा साजिद अली को पार्टी की सदस्यता दिला कर पार्टी चुनावी मैदान में उतार सकती है। इसकी वजह यह है कि इस बार चुनाव में स्वार टाण्डा की जनता की मांग है कि वे अपना विधायक स्वार टाण्डा के रहने वाले व्यक्ति को ही बनाना चाहते हैं।

स्वार विधानसभा- 34 सीट पर होने वाले उपचुनाव पर सभी दलों की निगाहें हैं। हालांकि उपचुनाव की घोषणा अभी हुई नहीं हुई है, उसके बाद भी सभी पार्टियां चुनाव लड़ने की तैयारी में है। सभी दलों के नेता अभी से ही दीवार पेंटिंग पोस्टर आदि पर अपना प्रचार-प्रसार कर खुद को संभावित प्रत्याशी दिखाना शुरू कर दिया है।

Read: Rampur Latest News and Updates – News Watch India

गौरतलब हो कि स्वार टाण्डा विधानसभा से सपा से अब्दुल्ला आजम खां विधायक थे। एक आपराधिक मामले में अब्दुल्ला आज़म को कुछ समय पहले समय पहले ही अदालत ने उन्हें दो साल से अधिक की सजा सुनायी थी। सजा होने के बाद विधानसभा अध्यक्ष द्वारा नियमानुसार कार्रवाई करते हुए अब्दुल्ला की विधानसभा सदस्यता रदद हो गयी थी और इस विधानसभा को रिक्त कर दिया गया था। अब सभी पार्टियों को उपचुनाव होने का इंतज़ार है।

सभी राजनीतिक पार्टियों इस सीट पर अपना कब्ज़ा जमाने के लिए चुनाव लड़ने की तैयारियों में जुट गए हैं, जिसमें बसपा ने रविवार विधानसभा कर अपनी ताकत दिखाई है और ग्रामीण इलाकों में दलित वोटों के साथ-साथ अल्पसंख्यक समाज के वोटों को जोड़ने का काम किया जा रहा है ।

बसपा के उत्तर प्रदेश प्रभारी शमसुद्दीन राइन ने कहा कि भाजपा मंदिर-मस्जिद के नाम की सियासत करती है। यह पार्टी इंसानियत का विनाश कर रही है, जिसे लोगों को समझना चाहिए और बसपा पर विश्वास रखना चाहिए विधानसभा 34 में चुनाव जरूर लड़ेंगे।

उधर सपा नेताओं में कोई उत्साह नज़र नहीं आ रहा है। आज़म खां की विधायकी खत्म होने पर रामपुर शहर सीट पर उपचुनाव में भाजपा ने कब्जा कर लिया था। भाजपा अब स्वार सीट पर भी अपना कब्जा जमाने की रणनीति बना रही है, लेकिन वह अभी अपने पत्ते नहीं खोल रही है। चर्चा है कि भाजपा मुस्लिम प्रत्याशी को भी टिकट दे सकती है। इससे सपा नेताओं में दुविधा सी बनी हुई है। बहराल बसपा ने जनसभा करके दूसरे दलों को भी विधानसभा क्षेत्र में अपनी सक्रियता बढ़ाने के लिए मजबूर कर दिया है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button