Live UpdateSliderट्रेंडिंगतकनीकदिल्लीन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Technology Desk New Delhi: एक्स फिर से हुआ डाउन, क्या कर रहे हैं Elon Musk

X is down again, what is Elon Musk doing?

Technology Desk New Delhi: लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X एक बार फिर डाउनटाइम का सामना कर रहा है। कृपया ध्यान दें कि वेब संस्करण में एक बार फिर तकनीकी समस्याएँ आ रही हैं। उपयोगकर्ताओं ने लोकप्रिय डाउन डिटेक्टर वेबसाइट पर इसकी रिपोर्ट की है। उपयोगकर्ताओं का दावा है कि वे अपनी फ़ीड को रिफ्रेश करने में असमर्थ हैं।

एलन मस्क के एक्स माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के वेब वर्जन में एक बार फिर तकनीकी दिक्कतें आ रही हैं। बता दें कि इसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था। इस प्लेटफॉर्म पर पहले भी इसी तरह की दिक्कतें आ चुकी हैं। इसकी वजह से लोग अपने अकाउंट तक नहीं पहुंच पा रहे हैं।

कंपनी ने आउटेज के बारे में कोई विशेष जानकारी नहीं दी है। हालाँकि, कुछ BharatK उपयोगकर्ताओं ने डाउन डिटेक्टर वेबसाइट पर समस्या की रिपोर्ट की, जिसमें दावा किया गया कि प्लेटफ़ॉर्म का वेब संस्करण डाउन है।

समस्या क्या है?

उपयोगकर्ता रिपोर्ट के अनुसार, जब वे वेब ब्राउज़र का उपयोग करते हैं, तो उन्हें अपनी टाइमलाइन तक पहुँचने, ट्वीट लिखने या हॉट टॉपिक पर शोध करने में परेशानी होती है।

आपकी जानकारी के लिए, यह पहली बार नहीं है जब X में आउटेज का अनुभव हुआ है; कुछ दिन पहले, उपयोगकर्ताओं ने समस्या को नोटिस किया था।

दूसरी ओर, लोगों को अपने मोबाइल डिवाइस का उपयोग करने में कोई समस्या नहीं है। इसका मतलब है कि X मोबाइल ऐप सुचारू रूप से काम कर रहा है। इस मामले में, यदि ऐप आपके फ़ोन या टैबलेट पर इंस्टॉल है, तो आप इसे आसानी से उपयोग कर सकते हैं।

भारतीय उपभोक्ताओं को परेशानी हो रही है।

रिपोर्ट में यह नहीं बताया गया है कि आउटेज से कितने उपयोगकर्ता प्रभावित हुए हैं। फिलहाल, केवल भारतीय ग्राहकों ने ही इस समस्या की शिकायत की है। इसके अलावा, अन्य देशों के ग्राहकों ने ऐसी कोई शिकायत नहीं की है।

आपको बता दें कि कंपनी ने आउटेज के कारण या समाधान पर कोई टिप्पणी नहीं की है। यहां तक कि निगम ने डाउनटाइम के बारे में कोई बयान भी जारी नहीं किया है।

11 अप्रैल को भी X डाउन था।

आपको याद दिला दें कि इस महीने 11 अप्रैल को भी X डाउन था। हालांकि, निगम ने तुरंत ही समस्याओं का समाधान कर दिया।

X मोबाइल में ठीक से काम करता है।

उपयोगकर्ता वेब ब्राउज़र का उपयोग करने में असमर्थ हैं, जिससे X पर प्रकाशन और लोकप्रिय विषयों की खोज करने में समस्याएँ आ रही हैं। हालाँकि, मोबाइल या टैबलेट पर कोई समस्या नहीं है। यदि आपने अपने मोबाइल डिवाइस या टैबलेट पर X ऐप इंस्टॉल किया है, तो आप इसका उपयोग कर सकते हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button