ट्रेंडिंगन्यूज़बॉलीवुड

Dunki vs Salar Box Office Collection Day 3: शाहरूख की डंकी, प्रभास की सालार में बॉक्स ऑफिस पर किस फिल्म का बजा डंका

Dunki vs Salar Box Office Collection : शाहरुख खान स्टारर dunki सिनेमाघरों ( Cinema Halls ) में रिलीज हो चुकी है. राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी dunki को लेकर दर्शकों में जबरदस्त क्रेज देखा जा रहा है. जबरदस्त ओपनिंग वाली शाहरुख खान ( Shahru khan) की इस फिल्म के अब तीसरे दिन के आंकड़े भी सामने आ गए है. तो चलिए जानते हैं कि dunki ने तीसरे दिन कितना कारोबार किया.

शाहरुख खान की ‘डंकी (Shahru Khan Movie Dunki )’ ने तीसरे दिन भी रफ्तार नहीं पकड़ी है। सलार जैसी फिल्म (Salar Film )के आगे शाहरुख खान, तापसी पन्नू की फिल्म ( Taapsee Pannu Film ) संकट में दिख रही है। आइए बताते हैं ‘डंकी’ ने तीसरे दिन कितना कलेक्शन ( How Much Collection on the third day ) किया। वहीं सलार और उनकी पिछली फिल्मों ( Films ) का क्या हाल रहा है।


वैसे तो बॉलीहुड ( Bollywood )के बादशाह शाहरुख खान ( King of Bollywood Shahru khan ) के लिए साल 2023 बमफाड़ साबित हुआ मगर जाते जाते ये साल उनके लिए भी ठंडा पड़ गया। उनकी हालिया रिलीज ‘Dunki’ के आंकड़ों से न तो वो खुश होंगे न ही उनके फैंस। जिस तरह का जादू शाहरुख खान ने ‘pathanऔर ‘jawaan’ से चलाया था, इस बार ‘dunki’ के जरिए वह फीके साबित हुए हैं। ‘jawan’ ने तो जितनी कमाई ओपनिंग डे पर की थी उतनी अब तक ‘डंकी’ तीन दिन में नहीं कर पाई है। चलिए बताते हैं राजकुमार हिरानी ( Rajkuamr Hirani ) के निर्देशन में बनी ‘डंकी’ ने तीसरे दिन यानी शनिवार को कितना कलेक्शन किया है।


सुस्त रफ्तार से ही ‘Dunki’ ने बॉक्स ऑफिस पर शुरुआत ( Box Office oppening )की थी और अब पहले वीकेंड पर भी यही हश्र फिल्म का देखने को मिला है। फिल्म ने बेशक डबल डिजिट में ओपनिंग की हो मगर ये ‘pathan’ या jawan’ या फिर ‘Animal’ जैसी फिल्मों से काफी पीछे रही। दरअसल ‘डंकी’ ने 29.2 करोड़ रुपये के साथ बॉक्स ऑफिस पर खाता खोला था। वहीं वर्ल्डवाइड (world wide)ये अब तक 103 करोड़ रुपये कमा चुकी है।

‘डंकी’ का तीसरे दिन का कलेक्शन

शाहरुख खान, तापसी पन्नू, विक्की कौशल जैसे सितारों से सजी ‘Dunki’ ने तीसरे दिन तकरीबन 25.5 करोड़ रुपये का कारोबार किया। ये नंबर 22 दिसंबर यानि शुक्रवार की तुलना में बेहतर जरूर थे मगर संतोषजनक नहीं। अब 3 दिन के अंदर फिल्म ने लगभग 75 करोड़ रुपये का बिजनेस भारत में कर लिया है।

डंकी’ की ऑक्यूपेंसी रिपोर्ट

लाजमी है कि ‘Dunki’ के सामने बॉक्स ऑफिस पर ‘salar’ भी मौजूद है तो इस बड़ी फिल्म का असर भी शाहरुख की फिल्म पर पड़ा है। ऐसे में प्रशांत नील की फिल्म के आगे ‘डंकी’ की ऑक्यूपेंसी रिपोर्ट भी काफी सुस्त दिखती है। जहां सुबह के शोज में 21% तो दिन में 37% और रात में 55% तक दर्शकों की संख्या देखने को मिल रही है।
सलार’ के आगे ‘डंकी’ पस्त
जहां शाहरुख खान की फिल्म स्लो रफ्तार से आगे बढ़ रही है तो वहीं प्रभास ने इस बार धुआंधार वापसी की है। सालार 22 दिसंबर को रिलीज हुई है। सालार ने ओपनिंग डे पर ही ‘जवान’ का रिकॉर्ड तोड़ दिया। प्रशांत नील के निर्देशन में बनी ‘सलार’ ने देश में 90 करोड़ के साथ खाता खोला था और दूसरे दिन इसकी कमाई ‘Dunki’ के डबल रही।

कमबैक से पहले शाहरुख खान का हाल

‘जवान’ और ‘पठान’ छोड़ भी दें तो शाहरुख खान की आखिरी फिल्म साल 2018 में आई ‘जीरो’ थी, जिसकी कमाई भी कुछ ऐसी ही थी। आनंद एल राय के निर्देशन में बनी उस फिल्म ने देश में 97 करोड़ तो वर्ल्डवाइड 178 करोड़ का कारोबार किया था।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button