ट्रेंडिंगन्यूज़

Helicopter Crash: अरुणाचल प्रदेश में भारतीय सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, 2 पायलट समेत इतने लोग थे सवार, जानें क्या है अपडेट?

अरुणाचल प्रदेश खबर सामने आई है. अरुणाचल के एक गांव में भारतीय सेना का एक हेलिकॉप्टर क्रैश (Helicopter Crash) हो गया है. मिली जानकारी के अनुसार अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सियांग जिले में शुक्रवार सुबह ये हादसा हुआ है.

नई दिल्ली: अरुणाचल प्रदेश खबर सामने आई है. अरुणाचल के एक गांव में भारतीय सेना का एक हेलिकॉप्टर क्रैश (Helicopter Crash) हो गया है. मिली जानकारी के अनुसार अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सियांग जिले में शुक्रवार सुबह ये हादसा हुआ है.

बता दें कि हेलिकॉप्टर क्रैश (Helicopter Crash) सियांग जिले में तूतिंग मुख्यालय से 25 किलोमीटर दूर सिंगिंग गांव के पास हुआ. रक्षा विभाग द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक, रेस्क्यू टीम को घटनास्थल पर भेज दिया गया है. सिंगिंग के पास ‘एचएएल रुद्र’ (HAL Rudra) के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद खोज और बचाव अभियान जारी है.

ये भी पढ़ें- PM Modi Uttarakhand Visit: 8 साल में छठीं बार केदारनाथ के द्वार पहुंचे पीएम मोदी, 20 मिनट तक की पूजा-अर्चना

हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था

दुर्घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं मिली है. बता दें कि जिस वक्त हादसा (Helicopter Crash) हुआ उस दौरान हेलिकॉप्टर में 2 पायलट समेत 5 लोग सवार थे. मालूम हो कि इस महीने की शुरुआत में भी अरुणाचल प्रदेश के तमांग के पास भारतीय सेना का एक हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. हादसे में हेलिकॉप्टर ‘चीता’ में सवार एक पायलट की जान चली गई थी और एक अन्य घायल हो गया था.

सैन्य अस्पताल ले जाया गया

एक अधिकारी ने बताया, “तवांग के पास अग्रिम क्षेत्र में उड़ान भरने वाला एक सेना विमानन (Helicopter Crash) चीता हेलिकॉप्टर 05 अक्टूबर सुबह लगभग 10:00 बजे एक नियमित उड़ान के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. दोनों पायलटों को नजदीकी सैन्य अस्पताल ले जाया गया, जहां एक पायलट का निधन हो गया.”

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button