ट्रेंडिंगन्यूज़लाइफस्टाइल

Diwali 2022 Shopping: अगर आप भी दिवाली पर कम खर्च में ज्यादा सामान खरीदना चाहते हैं, तो बिना देर किए दिल्ली की इन मार्केट से करें शापिंग

नई दिवाली: दीवाली और धनतेरस (Diwali 2022 Shopping) को लेकर देशभर के बाजारों में रौनक है। महज कुछ ही दिनों में दीवाली आने वाली है। इस साल 24 अक्टूबर को दीवाली का त्योहार मनाया जाएगा, ऐसे में बस हफ्ते भर का समय बचा है सारी तैयारियां करने का।

नए कपड़े, ज्लैवरी घर के लिए इलेक्ट्रॉनिक आइटम से लेकर डेकोरेशन के सामान की खरीदारी करना बहुत मेहनत भरा काम है, लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं. दिल्ली के कुछ ऐसे बाजार जहां हर तरह का सामान आपको सस्ती कीमतों पर मिल जाएगा। आइए जानते हैं कि दिवाली (Diwali 2022 Shopping) की शॉपिंग के लिए आपको किन बाजारों की सैर करनी चाहिए।

दिल्ली की सबसे फेमस और सस्ती मार्केट

एशिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रॉनिक मार्केट में से एक भागीरथ पैलेस दिल्ली की काफी फेमस मार्केट है। यहां आपको घर सजाने के लिए लाइट्स और कलरफुल बल्ब आसानी से मिल जाएंगे। इसके अलावा आपको यहां और भी होम डेकोरेशन (Diwali 2022 Shopping) का सामान मिल जाएगा। भागीरथ पैलेस के साथ-साथ शीशगंज गुरुद्वारे के पास बनी दरीबा कला मार्केट में भी आपको एक से बढ़कर एक लटकन मिल जाएगी। यहां आप सस्ते में अच्छे से अच्छा सामान मिल जाएगा।

खूबसूरत ड्रेस के लिए लाजपत नगर मार्केट

दिल्ली की सबसे महंगी मार्केट का जब भी जिक्र होता है तो लाजपत नगर की सेंट्रल मार्केट उस लिस्ट में जरूर शामिल होती है। मगर यहां महंगे के साथ-साथ सस्ता सामान भी आसानी से मिल जाता है। यहां आपको बजट (Diwali 2022 Shopping) में डिजाइनर और ट्रेंडी कपड़े आसानी से मिल जाएंगे। साथ ही आपको घर सजाने के लिए छोटे-छोटे लैंप, फूलों की लड़ियां, पायदान, सुंदर चादर और पर्दे आदि जैसा सामान भी यहां सस्ते दामों पर मिल जाएगा।

सदर बाजार

पुरानी दिल्ली में स्थित सदर बाजार भारत के सबसे बड़े थोक बाजारों में शामिल है। सदर बाजार में एक से बढ़कर एक सस्ता सामान मिल जाएगा। बस थोड़ा मोल-भाव करना आता हो तो महंगे से महंगा सामान भी सस्ती कीमत में मिल सकता है। सदर बाजार में कपड़ों और मेकअप का वो सारा सामान मिल जाएगा जो त्योहारों के लिए जरुरी है। यहां से आप दीवाली के लिए गिफ्ट भी खरीद सकते हैं। घर सजाने का हर छोटा-बड़ा सामान आप यहां से खरीद सकते हैं।

चांदनी चौक मार्केट

चांदनी चौक शॉपिंग के लिए मशहूर है। यहां कपड़े काफी कम कीमत में मिल जाते हैं। चांदनी चौक में सस्ता सामान मिलने की वजह से यहां दूर-दूर से लोग खरीददारी करने आते हैं। दीवाली (Diwali 2022 Shopping) के लिए आप यहां से सुंदर-सुंदर सूट, ड्रेस आदि कई तरह के डिजाइनर कपड़े खरीद सकते हो।

गाजीपुर मंडी

दीवाली के समय घर की सफाई करना और उसे सजाना सबसे जरूरी काम है। दीवाली के दिन घर को फूल-मालाओं से सजाया जाता है, अलग-अलग फूलों के साथ घर सजाने से आपका घर बेहद खूबसूरत दिखेगा। ऐसे में आपको गाजीपुर मंडी जाना चाहिए, ये एक अच्छा विकल्प है। यहां आपको कई तरह के फूल आसानी से एक ही जगह पर मिल जाएंगे। खास बात ये है कि यहां आपको ज्यादा से ज्यादा सामान भी सस्ती कीमतों पर मिल जाएगा।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button