ट्रेंडिंगन्यूज़मनोरंजन

Thank God: अब फिल्म में अजय देवगन के कैरेक्टर का नाम क्या होगा? फिल्म में किए गए कई बदलाव, सेंसर ने फिल्म को दिया U/A सर्टिफिकेट

नई दिल्ली: दिवाली के मौके पर रिलीज होने वाली बॉलीवुड स्टार अजय देवगन की फिल्म ‘Thank God’ को बड़ा झटका लगा है। डायरेक्टर इंदर कुमार ने सीबीएफसी (Central Board Of Film Certification) से U/A सर्टिफिकेट पाने के लिए फिल्म में कई बदलाव किये है। ये फिल्म 25 ऑक्टूबर को सिनेमाघरो में रिलीस की जानी थी।

बॉलीवुड स्टार अजय देवगन की मच अवेटेड फिल्म “थैंक गॉड” (Thank God) दिवाली के मौके पर 25 ऑक्टूबर को रिलीस हो रही है। फिल्म का ट्रेलर लॉन्च होने के बाद से ही लोगो को बहुत पसंद आ रहा है लेकिन साथ ही फिल्म का विरोध भी होना शुरू हो गया। जिसके बाद फिल्म में अजय देवगन के कैरेक्टर का नाम चित्रगुप्त से बदल कर सीजी रखना पड़ा। साथ ही मेकर्स को फिल्म में कुछ और बदलाव भी करने पड़े है। जिसके बाद ही फिल्म को सीबीएफसी (Central Board Of Film Certification) से U/A सर्टिफिकेट मिल पाया है। डायरेक्टर इंदर कुमार की इस फिल्म में अजय देवगन के साथ रकुल प्रीत सिंह और सिद्धार्थ मल्होत्रा लीड रोल में हैं।

ये भी पढ़ें- क्या Abdu को हो गया है प्यार, आखिर शो में किसके लिए धड़कता है छोटे सलमान का दिल?

मेकर्स परेशानी का सामना नहीं करना चाहते

अजय देवगन ने फिल्म का पहला ट्रेलर सितम्बर में रिलीज (Thank God) किया था, जिसके बाद सोशल मीडिया पर इसे जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा था। इस फिल्म में अजय देवगन चित्रगुप्त का रोल कर रहे थे जिसे देखने के बाद कुछ लोगो ने फिल्म पर धार्मिक मान्यताओं को गलत तरह से पेश करने का आरोप लगा कर फिल्म का विरोध करना शुरू कर दिया। ऐसे में फिल्म मेकर्स ने फिल्म में कुछ बदलाव किये जिससे फिल्म को रिलीस के समय या उसके बाद किसी भी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े। हाल ही में रिलीस ट्रेलर मेफिल्म में हुए बदलाव को देखा जा सकता है।

फिल्म में हुए ये तीन बड़े बदलाव

फिल्म थैंक गॉड (Thank God) के मेकर्स को सीबीएफसी से U/A सर्टिफिकेट लेने के लिए इसमें 3 बदलाव करने पड़े। पहला बदलाव हनुमान जी की मूर्ति को प्रसाद चढ़ाने के सीन को बैक शॉट एंगल से बदल कर फ्रंट शॉट एंगल में बदल दिया गया है। दूसरा चेंज फिल्म में शराब के ब्रांड का नाम को धुंधला किया गया है। तीसरा डिस्क्लेमर को संशोधित किया गया है, जिससे फिल्म देखने वालों को इसे पढ़ने के लिए पूरा समय मिल सके।अजय की फिल्म थैंक गॉड (Thank God) के साथ अक्षय कुमार स्टारर फिल्म राम सेतु भी रिलीज हो रही हैं। इस दिवाली बॉक्स ऑफिस पर भी स्टार्स का जबरदस्त क्लैश देखने को मिलेगा।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button