न्यूज़मनोरंजन

Dev Anand: काले कोट पर बैन से लेकर अधूरी प्रेम कहानी तक मशहूर है इस अभिनेता के किस्से

नई दिल्ली: बॉलीवुड के बहुत से ऐसे किस्से हैं जिसे शायद ही कोई ऐसा हो जो नही जानता हो। ऐसे ही कुछ किस्से जुडे हैं बॉलीवुड के ट्रेजडी किंग के जो बहुत ही फेमस है। ये किंग और कोई नही बॉलीवुड के एवरग्रीन एक्टर देवानंद (Dev Anand) हैं। बता दें आज यानि 26 सितंबर को देवानंद की बर्थ एनिवर्सरी है। देवानंद (Dev Anand) अपने जमाने के बहुत जाने-माने एक्टर थे। उनके स्टाइल और एक्टिंग के सभी दिवाने थे। बॉलीवुड के उनके बहुत से किस्से हैं जो हर किसी की जुबान पर है। आज हम उन्हीं किस्सो की बात करेगें।

Dev Anand

जब उनके ब्लैक कोट को किया था बैन

देवानंद (Dev Anand) अपनी स्टाइल के लिए बहुत ही फेमस थे। उनके लुक, स्टाइल और एक्टिंग के सभी दिवाने थे। उनके ब्लैक कोट वाले किस्से के बारे में शायद ही कोई ऐसा हो जो नही जानता है। किस्सा फिल्म काला पानी के समय का है। उस फिल्म में अभिनेता ने सफेद शर्ट और काला कोट पहना था जे कि काफी फेमस हुआ था। ये फिल्म काफी हिट भी हुई थी, लेकिन इसके बाद उन्हें काला काला कोट पहनने पर बैन लगा दिया गया था। बैन करने की वजह भी बेहद खास थी।

Dev Anand

बता दें कि उनके व्हाइट शर्ट और काले कोट के स्टाइल को उस समय बहुत कॉपी किया जाता था। साथ ही लडकियां उनके इस स्टाइल की इतनी दिवानी थी कि उनको देखने के लिए कुछ लडकियां छत से कूद गई थीं। इसी के बाद से अदालत ने उनके काले कोट पहनने पर बैन लगा दिया था।

यह भी पढ़ें: Sridevi: किस्सा उस वक्त का जब इस अभिनेत्री को 13 साल की उम्र में मां बनना पड़ा!

देवानंद को पहला प्यार नही हुआ नसीब

अभिनेता देवानंद (Dev Anand) और ज़ीनत अमान के प्यार को तो हर कोई जानता है पर कम ही लोगो को पता है कि देवानंद का पहला प्यार ज़ीनत नही बल्कि उस समय की मशहूर सिंगर सुरैया थीं। देवानंद और सुरैया एक दूसरे से बेहद प्यार करते थे। उनसे शादी करने के लिए अभिनेता उनके घर रिश्ता भी लेकर गए थे। लेकिन धर्म अलग होने के कारण सुरैया के परिवारवालों ने देवानंद के रिश्ते को ठुकरा दिया। इसी के साथ दोनों के रास्ते भी अलग हो गए।

Dev Anand

अभिनेता की जिंदगी

देव आनंद का पूरा नाम धरम देवत्त पिसोरीमल आनंद है। 1954 में उनकी शादी बॉलीवुड की ही एक्ट्रेस कल्पना कार्तिक से हुई थी। कल्पना कार्तिक के अलावा उनका नाम मोना सिंह भी था। उनके दो बच्चे भी हैं सुनील आनंद और देवीना आनंद। देव आनंद ने अपने पूरे फिल्मी करियर में लगभग 112 फिल्में की हैं. बाजी, टैक्सी ड्राइवर, हाउस नंबर 44, पॉकेट मार, फंटूश, सीआईडी, नौ दो ग्यारह, गाइड, काला पानी, असली नकली, ज्वेल थीफ, प्रेम पुजारी, जॉनी मेरा नाम, तेरे मेरे सपने आद‍ि उनके हिट फिल्मों की फेहर‍िस्त में शामिल हैं।

Dev Anand

अभिनेता देवानंद को गए बहुत साल गुज़र गए हैं। 88 साल की उम्र में वो इस दुनिया को छोड़कर चले गए थें। उनका देहांत लंदन में हार्ट अटैक से हुआ था

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button