ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Rajasthan Political Crisis: अशोक-पायलट के बीच टकराव, सियासी घमासान के बीच आखिर कौन होगा राजस्थान का अगला सीएम?

नई दिल्ली: राजस्थान में नए सीएम को लेकर पेंच फंस गया है. माना जा रहा था कि अशोक गहलोत के दिल्ली आने के बाद सचिन पायलट प्रदेश के नए मुखिया बनेंगे. वहीं मुख्यमंत्री के पद को लेकर राजस्थान कांग्रेस में चल रहे संकट (Rajasthan Political Crisis) को लेकर भाजपा नेताओं ने इंटरनेट मीडिया पर ट्वीट करना शुरू कर दिया है. केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सचिन पायलट की एक तस्वीर ट्विटर पर साझा की है. यह तस्वीर चार साल पहले खुद राहुल गांधी ने साझा की थी. इस फोटो के साथ भूपेंद्र यादव ने लिखा- कृपया पहले इन्हें जोड़ लो. साफ तौर पर उनका तंज राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की ओर था.

अशोक गहलोत-सचिन पायलट खेमे में आमने-सामने

राजस्थान में मुख्यमंत्री (Rajasthan Political Crisis) पद को लेकर अशोक गहलोत-सचिन पायलट खेमे एक दूसरे के सामने आ खड़े हुए हैं. अशोक गहलोत के समर्थन में खड़े विधायकों ने सचिन पायलट के मुख्यमंत्री बनाने पर ऐतराज जताया और रविवार विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी को सामूहिक इस्तीफा सौंप दिया. इन विधायकों की संख्या 80 से ज्यादा बतायी जा रही है.

अशोक गहलोत के गुट कहना है कि वो सचिन पायलट को मुख्यमंत्री के तौर पर नहीं देखना चाहते. इसकी वजह भी जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि, 2020 में गहलोत के खिलाफ सचिन पायलट ने बगावत की थी और जिन 102 विधायकों ने सरकार बचाने का काम किया उसी में से सीएम बनाया जाए.

ये भी पढ़ें- चीन में तख्तापलट की अटकलें तेजः शी जिनपिंग नज़रबंद, घर के बाहर एलीट फोर्स-पैराट्रुपर्स तैनात !

राजस्थान में सियासी पारा हाई

कांग्रेस की आंतरिक कलह एक बार फिर से जगजाहिर हो रही है. राजस्थान का सियासी पारा (Rajasthan Political Crisis) गरम होता जा रहा है. गहलोत गुट के विरोध के बाद से पायलट के हाथ से एक बार फिर से सत्ता छीनती हुई दिखाई पड़ रही है. प्रदेश में मचे इस घमासान के बीच अब बस सवाल यही है कि राजस्थान का अगला सीएम आखिर कौन होगा? सियासी घटनाक्रम को देखते हुए फिलहाल नए सीएम का चयन टलता नजर आ रहा है.

सचिन पायलट को सीएम बनाने को लेकर कांग्रेस विधायक प्रशांत बैरवा ने बयान दिया. उन्होंने कहा कि वो लोग भी तो कांग्रेस के ही विधायक हैं. अगर सुबह का भूला शाम को आ जाता है तो उसे भूला नहीं कहते.

राजस्थान के सियासी घटनाक्रम (Rajasthan Political Crisis) में कमलनाथ की भी एंट्री हो गई है. मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को कांग्रेस आलाकमान ने दिल्ली बुलाया है. कमलनाथ गहलोत और सचिन पायलट गुट के बीच सुलह कराने की कोशिश करेंगे. उधर, जयपुर के मैरियट होटल में अशोक गहलोत खड़गे और माकन की मुलाकात जारी है.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button