खेलट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

WTC फाइनल बनाम ऑस्ट्रेलिया से पहले कप्तान रोहित शर्मा के अंगूठे में लगी चोट, भारत के नेट सत्र से हटे।

Cricket News! ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डब्ल्यूटीसी (WTC) फाइनल से एक दिन पहले मंगलवार को नेट सत्र के दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के अंगूठे में चोट लग गई थी। द ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल शुरू होने से एक दिन पहले टीम इंडिया मंगलवार को चोटिल हो गई, क्योंकि नेट सत्र के दौरान कप्तान रोहित शर्मा के अंगूठे में चोट लग गई थी. इसके बाद उन्होंने एहतियात के तौर पर तुरंत नेट सत्र छोड़ दिया.

मौका था केनिंग्टन ओवल में भारतीय टीम के लिए वैकल्पिक नेट सत्र के दौरान थ्रोडाउन लेने का लेकिन उस समय रोहित चोटिल हो गए. उनके बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई. ओल्ड ने बाद में प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी भाग लिया था.
दरसल WTC फाइनल के रुप में एक टेस्ट दौरान कप्तान रोहित शर्मा के करियर की सबसे बड़ी परीक्षा होगी, यह जिम्मेदारी उन्हें जनवरी 2022 में विराट कोहली के विज्ञापन के बाद चयनकर्ताओं द्वारा सौंपी गई थी। उनसे पिछले साल इंग्लैंड में उस पुनर्निर्धारित टेस्ट का हिस्सा बनने की उम्मीद थी, लेकिन कोविड -19 के कारण अवसर से चूक गए और बाद में बांग्लादेश में टेस्ट सीरीज़ के साथ-साथ अंगूठे की चोट के कारण चूक गए।

Read: Cricket News in Hindi (क्रिकेट न्यूज़) – News Watch India!

अगर रोहित मंगलवार को खेलते हैं तो यह 2013 के प्रारूप में पदार्पण करने के बावजूद इंग्लैंड में रोहित की केवल सातवीं उपस्थिति दर्ज होगी। ‘द ओवल’ में शतक मारने के रास्ते में एक टेस्ट ओपनर के रुप में एक शानदार-127 – का उपमहाद्वीप में उनका एकमात्र शतक है।

रोहित 2022 के टी-20 वर्ल्डकप में मौका चूकने के बाद कप्तान के रूप में अपनी पहली आईसीसी (ICC) ट्रॉफी पर भी निशाना लगाएंगे, जहां भारत को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था।

रोहित ने मैच से पहले प्रेस-कांफ्रेंस में कहा, “टेस्ट क्रिकेट बेहतरीन प्रारूप है, सबसे चुनौतीपूर्ण प्रारूप है और इसे जीतना हमारे लिए सबकुछ होगा।” “मैं इस भारतीय टीम को आगे ले जाना चाहता हूं और 1-2 आईसीसी (ICC) खिताब जीतना चाहता हूं।”

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button