ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

भाजपा ने केजरीवाल को घेरा, कहा- बिना टेंडर 4,027 क्लास रुम बनवाये, 450 करोड़ अपनी तिजोरी में भरे

नई दिल्ली। दिल्ली में आप सरकार द्वारा किये गये शराब घोटोले के बाद अब भाजपा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के शिक्षा विभाग में हुए घोटोले पर घेरा है। भाजपा ने आरोपी लगाया है कि केजरीवाल ने दिल्ली के स्कूलों में बिना टेंडर बनवायें 4,027 क्लास रुम, जिनके लिए 860 करोड़ बजट की बजाय 1315 करोड़ खर्च किये और चहेते ठेकेदारों की मार्फत 450 करोड़ अपनी तिजोरी में भरे।

सोमवार को भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने प्रेस वार्ता में कहा कि शिक्षा विभाग में हुए घोटाले का खुलासा केन्द्रीय सतर्कता आयोग (Central Viligance Commission) के सचिव को 25 जुलाई 2019 के लिखे एक शिकायती पत्र से हुआ है। केजरीवाल बताये कि अब तक इस शिकायत पर उन्होनें  क्यों जांच नहीं करवाई।  अरविन्द केजरीवाल ने दिल्ली में  29 स्थानों पर रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगवाने के लिए अनुदान लिया, लेकिन सीवीसी की रिपोर्ट में केवल दो ही स्थानों पर रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम होने की बात कही गयी है।

भाजपा प्रवक्ता का आरोप है कि दिल्ली के स्कूलों में 6,133 क्लासरुम बनावाने थे, लेकिन महज 4,027 क्लास रुम बनाये गये और स्कूल में 160 शौचालयों के स्थान पर 1214 शौचालय बनाकर इन्हें भी क्लास रुमों में गिननी कराना अपने आप में घोटोले की का प्रमाण है। केजरीवाल का 4,027 क्लास रुम बनवाने का बजट 860 करोड़ था, लेकिन उन्होंने बजट बढाकर 450 करोड़ रुपये अपनी जेब में डाले।

यह भी पढेंः पुजारी ने मां, बीबी और तीन बेटियों को मार डाला,आरोपी मौके से गिरफ्तार

 भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल ने एक क्लास रुम के निर्माण पर 33 लाख रुपये खर्च किये हैं, जबकि जिस मानकों के ये कमरे बनवाने गये हैं, उनकी लागत 5 से 6 लाख रुपये की बीच आती है। गुप्ता ने कहा कि वे दिल्ली के बिल्डरों से 15×20 फुट कमरे के निर्माण के लिए उनकी निविदाएं देने के लिए नोटिस जारी कर रहे हैं और उनसे प्राप्त निविदाओं के आधार पर मिले तथ्यों को वे अगली प्रेसवार्ता में एक क्लास रुम बनवाने में लागत से ज्यादा खर्च राशि का ब्यौरा पेश करेंगे।

भाजपा दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अब केजरीवाल कितनी भी कोशिश कर लें, वे भाजपा को आप सरकार के द्वारा किये गये काले कारनामों को उजागर करने के नहीं रोक पाएंगे। अब उनका बेचारा राजनीति का नाटक नहीं चलेगा। उन्हें दिल्ली का जनता को अपनी की गयी लूट का हिसाब देना ही होगा।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button