Live UpdateSliderट्रेंडिंगन्यूज़पश्चिम बंगालबड़ी खबरराज्य-शहर

Latest News Updates West Bengal: सीबीआई ने बरामद किया हथियारों का भंडार, बम डिफ्यूज करने पहुंची एनएसजी

CBI recovered arms cache from Sandeshkhali, NSG reached to defuse the bomb

Latest News Updates West Bengal: पश्चिम बंगाल में यौन उत्पीड़न (Sexual Harassment) और महिलाओं के खिलाफ हिंसा (Violence) को लेकर सुर्खियों में रहने वाला संदेशखाली इलाका (Sandeshkhali Area) एक बार फिर चर्चा में है। शुक्रवार 26 अप्रैल को केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने शेख शाहजहां (Sheikh Shahjahan) के सहयोगी के आवास पर छापा मारा (Raided) और वहां से भारी मात्रा में बंदूकें (Guns) और गोला-बारूद (Arms and Ammunition) बरामद किया। वहां से बरामद बमों को निष्क्रिय करने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (N.S.G) के बम निरोधक दस्ते को तैनात किया गया।

संदेशिखाली में हुई इस ताजा घटना को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) प्रमुख ममता बनर्जी पर निशाना साधा है। भाजपा (Bharatiya Janata Party) के आईटी सेल प्रमुख (IT Cell Head) अमित मालवीय (Amit Malviya) ने कहा कि, बंगाल की सीएम राज्य की गृह मंत्री भी हैं और जिस तरह से इतनी बड़ी मात्रा में अवैध हथियार मिले हैं, वह देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने की साजिश जैसा है।

सीबीआई ने संदेशखली में ये हथियार बरामद किए

संदेशखली में कई जगहों पर तलाशी अभियान के दौरान सीबीआई ने विदेशी पिस्तौल (Foreign Pistol) समेत कई हथियार और गोला-बारूद बरामद किए। अभियान के दौरान कम से कम 12 बंदूकें बरामद की गईं। अधिकारियों ने बताया कि, यह तलाशी अभियान (Search Operation) तृणमूल कांग्रेस नेता शाहजहां शेख के समर्थकों द्वारा प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम पर हमले की घटना से संबंधित है।

ईडी की टीम पर 5 जनवरी को संदेशखली में उस समय हमला किया गया था, जब वे राशन घोटाले के सिलसिले में शेख के ठिकानों पर छापेमारी करने गए थे। अधिकारियों ने आगे बताया कि, जांच के दौरान सीबीआई को सूचना मिली कि संदेशखली में भारी मात्रा में हथियार छिपाए गए हैं। इसके बाद शुक्रवार 26 अप्रैल की सुबह सीबीआई की टीम ने तलाशी अभियान शुरू किया, जहां से बरामद बमों और हथियारों को निष्क्रिय करने के लिए एनएसजी की टीम को तैनात किया गया।

भाजपा ने कहा – गृह मंत्री ममता बनर्जी बताएं…

भारी मात्रा में हथियारों की बरामदगी पर बंगाल भाजपा के सह प्रभारी और पार्टी के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म (Micro Blogging Platform) पर पोस्ट कर ममता बनर्जी से कई सवाल पूछे। उन्होंने लिखा, “ईडी अधिकारियों पर हमले के सिलसिले में छापेमारी के दौरान सीबीआई ने सरबेरिया, संदेशखली से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया। पश्चिम बंगाल की गृह मंत्री होने के नाते ममता बनर्जी को बताना चाहिए कि राज्य में अवैध हथियारों में भारी वृद्धि हुई है। इतना बड़ा भंडार खतरनाक क्यों है?

उन्होंने आगे लिखा, बमों को निष्क्रिय करने के लिए एनएसजी को तैनात किया गया है, लेकिन पश्चिम बंगाल सरकार ने सीबीआई को मामले की जांच करने से रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। हथियारों की यह खेप देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने वाली आतंकवादी कार्रवाई के अलावा और कुछ नहीं है। हालांकि, सवाल यह है कि ममता बनर्जी इतनी बड़ी मात्रा में हथियार जमा करने वाले आतंकवादियों को बचाने की कोशिश क्यों कर रही हैं?”

कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश पर जांच की जा रही है।

कलकत्ता हाई कोर्ट के आदेश पर केंद्रीय एजेंसी ने 5 जनवरी की घटनाओं पर 3 एफआईआर दर्ज की थीं। यह एफआईआर ईडी अधिकारियों पर भीड़ द्वारा किए गए हमले के बारे में है और ईडी अधिकारियों पर लगाए गए आरोपों और तत्कालीन टीएमसी नेता शेख शाहजहां के लोगों द्वारा ईडी अधिकारियों पर किए गए हमले के संबंध में नजत पुलिस स्टेशन ने स्वत: संज्ञान लेते हुए शिकायत दर्ज की थी। मामले से जुड़े हैं।

पश्चिम बंगाल पुलिस ने फरवरी में शेख को गिरफ्तार किया था। करीब एक हजार लोगों की भीड़ के हमले में ईडी के 3 अधिकारी घायल हो गये। इसके बाद एजेंसी के एक अधिकारी ने बशीरहाट के पुलिस अधीक्षक के समक्ष शिकायत दर्ज कराई थी। लोकसभा चुनाव से पहले बृजभूषण सिंह को झटका, महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न से जुड़ी याचिका कोर्ट ने खारिज की।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button