Live UpdateSliderउत्तर प्रदेशक्राइमराज्य-शहर

Uttar Pradesh Drugs Trafficking: छापेमारी के दौरान मेडिकल स्टोर संचालक के घर से मिले नशीली दावाई के 62 डिब्बे

Uttar Pradesh Drugs Trafficking: धामपुर पुलिस और औषधि विभाग की छापे मार कार्रवाई में नशीली दावाई का जखीरा बरामद हुआ है।औषधि विभाग की टीम ने मेडिकल स्टोर स्वामी के आवास पर छापे मार कार्रवाई करते हुए यह बड़ी कार्यवाई को अंजाम दिया है।औषद्यि विभाग द्वारा पुलिस टीम (police team) के साथ छापेमारी करते हुए मुहल्ला बाड़वान निवासी मेडिकल स्टोर स्वामी संदीप चौहान पुत्र घासीराम चौहान के आवास से लाखों रूपये की प्रतिबंधित नशीली दवाईयां बरामद कर उन्हें अपने कब्जे में ले लिया है।

जांच टीम ने आरोपी के घर से कई दवाईयों के करिब 62 डिब्बे बरामद किए है।औषधि विभाग की टीम और पुलिस टीम (police team) ने आरोपी के खिलाफ ड्रग अधिनियम की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।औद्यषि निरीक्षक उमेश भारती ने पुलिस टीम के साथ प्रतिबंधित दवाईयां रखने की सूचना पर स्योहारा मार्ग स्थित एक मेडिकल स्टोर पर छापेमारी करने के लिए पहुंचे हैं।

मेडिकल पर दवाईयां बरामद न होने पर टीम आरोपी के घर पर पहुंची। जांच टीम को आरोपी के घर से प्रतिबंधित नशीली दवाईयों का जखीरा बरामद हुआ है।औषधि विभाग की टीम को प्रतिबंधित दवाईयां घर से मिलने पर आरोपी को मौके पर से ही गिरफ्तार कर लिया गया है।

जांच टीम को मिली गुप्त जानकारी के बाद में यह सामने आया कि आरोपी मेडिकल (medical) संचालक घर से ही नशे की दवाईयां का व्यापार करता था और लोगों को नशे की दवाईयां उपलब्ध कराता था।आरोपी के खिलाफ कई बार शिकायत की जा चुकी थी।जांच टीम को मौके से कई प्रतिबंधित दवाईयों ( जिन दवाईयों को बाजार में बैकने पर रोक लगी हुई है ) के 62 डिब्बे बरामद हुए हैं।जिनमें करीब दो लाख रुपए की 14 हजार गोलियां बरामद हुईं।

औषधि विभाग की इस कार्रवाई से मेडिकल संचालकों में हड़कंप मच गया।जांच टीम ने आरोपी संदीप चौहान के खिलाफ कोतवाली में ड्रग अधिनियम की धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कराया है। धामपुर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी का चालान कर दिया है।औषधि विभाग और पुलिस टीम की इस कार्रवाई को देखते हुए नशे का अवैध कारोबार करने वालों में हड़कम्प मच गया है।

Naeem Ansari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button