उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Dengue Update: यूपी के इन शहरों में है डेंगू का बुरा हाल, उत्तर प्रदेश में तेजी से बढ़ रहा संक्रमण दर

कानपुर के जिला अस्पताल उर्सला में 46 और हैलेट में 12 नए डेंगू संक्रमित मरीज पाए गए हैं. डेंगू (Dengue Update) का संक्रमण बढ़ने से मरीज में प्लेटलेट्स काउंट गिर रहा है।

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में डेंगू (Dengue Update) का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है, बीते दो दिनों में पूरे प्रदेश में डेंगू के 2000 से अधिक मामले मिले हैं, इसके साथ ही प्रदेश में डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 11 हजार 183 हो गई है। ये मामले जनवरी से लेकर अभी तक मिले हैं,इसमें सबसे ज्यादा मरीज 1677 मरीज लखनऊ में मिले हैं। वहीं दूसरे नंबर पर प्रयागराज है, वहां अबतक 1543 मरीज मिले हैं, बीते दो दिनों में पूरे प्रदेश में डेंगू के 2000 से अधिक मामले मिले हैं।

इन शहरों में इतने मामले

कानपुर के जिला अस्पताल उर्सला में 46 और हैलेट में 12 नए डेंगू संक्रमित मरीज पाए गए हैं. डेंगू (Dengue Update) का संक्रमण बढ़ने से मरीज में प्लेटलेट्स काउंट गिर रहा है। कई मरीजों में प्लेटलेट काउंट 50 हजार के नीचे भी चला जा रहा है। इस वजह से कुछ रोगियों को सांस लेने में हो रही दिक्कत हो रही है। मरीज को प्लेटलेट्स चढ़ाने की नौबत आ रही है। कानपुर शहर में इस समय डेंगू के 140 सक्रिय मरीज हैं। उधर, राजधानी लखनऊ में भी डेंगू के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। गुरुवार को लखनऊ में डेंगू के 45 नए मरीज मिले हैं. लखनऊ में डेंगू से एक मरीज की मौत भी की भी खबर है।

यह भी पढ़ें: Dengue In Ayodhya: अयोध्या पहुंचा डेंगू का कोहराम, 200 के पार हुआ आंकड़ा, प्रशासन हुई सतर्क

प्रयागराज के आंकड़ें

संगम नगरी में प्रयागराज में ङी डेंगू के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं. एलाइजा टेस्ट में डेंगू के 19 नए मरीज मिले हैं. इसके साथ ही जिले में अब तक डेंगू के 1142 मामले मिल चुके हैं. डेंगू के मरीज जिले के ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्रों से सामने आ रहे हैं. इस समय जिले में डेंगू के 64 एक्टिव मरीज हैं. वहीं 1078 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. 

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button