खेलट्रेंडिंगन्यूज़

Happy Birthday Sanju Samson: आज 28वें जन्मदिन पर बताएंगे आपको संजू सैमसन की प्रतिभा और उनके संघर्ष के बारे में…

इंग्लैंड के खिलाफ हार के बाद सोशल मीडिया पर फैंस का मानना है कि संजू सैमसन और ईशान किशन को वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में शामिल करना चाहिए था. मौजूदा दौर में इंडिया में जब भी यंग और टैलेंटेड खिलाड़ियों की बात चलती है तो सबसे पहला नाम जो जेहन में उभरता है वो नाम है संजू सैमसन (Sanju Samson).

नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ हार के बाद सोशल मीडिया पर फैंस का मानना है कि संजू सैमसन और ईशान किशन को वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में शामिल करना चाहिए था. मौजूदा दौर में इंडिया में जब भी यंग और टैलेंटेड खिलाड़ियों की बात चलती है तो सबसे पहला नाम जो जेहन में उभरता है वो नाम है संजू सैमसन (Happy Birthday Sanju Samson).

क्रिकेट एक्सपर्ट कहते हैं कि इस खिलाड़ी के पास जितने शॉट हैं और उसे खेलने का जितना एक्सट्रा समय संजू के पास है उतना किसी दूसरे बल्लेबाज के पास नहीं है. बावजूद इसके 7 साल पहले अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले संजू सैमसन (Sanju Samson) क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में अपनी जगह नहीं बना पाए हैं और अभी भी उन्हें उस लम्हें का इंतजार है जो उन्हें नेशनल टीम में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज स्थापित कर सके. चूंकि आज संजू सैमसन अपना 28 वां जन्मदिन मना रहे हैं इसलिए केरल के इस तूफानी बल्लेबाज की प्रतिभा का आकलन करने का यह सही मौका है(Happy Birthday Sanju Samson).

7 साल पहले डेब्यू

संजू सैमसन ने 7 साल पहले 19 जुलाई 2015 को जिंबाब्वे के खिलाफ टी 20 से अपने अतंराष्ट्रीय करियर का आगाज किया था. लेकिन ये जानकर आपको हैरानी होगी कि संजू जैसे बल्लेबाज को पिछले 7 साल के दौरान सिर्फ 10 वनडे और 16 टी 20 मुकाबले खेलने का मौका मिला है. कई मौकों पर सैमसन (Happy Birthday Sanju Samson) ने अपनी प्रतिभा दिखाई है तो कई बार वे फेल भी रहे हैं. लेकिन वर्तमान फॉर्म को देखते हुए संजू टीम में होना चाहिए इसमें शायद ही किसी को कोई संदेह होगा सिवाय चयनकर्ताओं के. क्योंकि ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो सालों से टीम इंडिया में जमे हैं लेकिन प्रदर्शन के नाम पर दिखाने को उनके पास चंद पारियां हैं.

IPL दिलाई पहचान

संजू सैमसन (Happy Birthday Sanju Samson) की प्रतिभा अगर दुनिया के सामने आ पाई है तो इसमें IPL का बड़ा योगदान रहा है. IPL में संजू सैमसन का स्ट्रांग और वीक जोन दोनों ही देखने को मिला है जिसमें स्ट्रांग जोन का पलड़ा भारी है. सैमसन जब अपनी रंग में होते हैं तो उनकी बल्लेबाजी देखने का आनंद ही कुछ और है. कट, पूल, स्टेट ड्राइव, किसी भी साइड में लंबे छक्के लगाने की क्षमता टीम इंडिया में मौजूद कई बल्लेबाजों से सैमसन को अलग और बेहतर साबित करती है. राजस्थान रॉयल्स के कप्तान सैमसन ने IPL में खेले 138 मैचों की 134 पारियों में 3 शतक और 17 अर्धशतक लगाते हुए 3,526 रन बनाए हैं .

टीम में शामिल करने का सही मौका

प्रदर्शन के बावजूद सैमसन को T20 WC खेलने ऑस्ट्रेलिया गई इंडियन टीम में शामिल नहीं किया गया था. टीम सेमीफाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है और एक बार फिर से टीम रिबिल्ड के दौर से गुजरेगी. ऐसे में यह बिल्कुल सही समय है कि टीम में सैमसन को शामिल किया जाए और उन्हें खुद सेट करने का पूरा मौका दिया जाए. सैमसन विकेटकीपर के साथ भारतीय टीम की ओपनिंग की समस्या को खत्म करने का मौजूदा दौर में सबसे बेहतरीन विकल्प हैं.

political news
Neetu Pandey

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button