उत्तर प्रदेशन्यूज़

एयरोप्लेन रेस्तरां देखने के चक्कर में 2 और लोगों की मौत

Ghaziabad News: मसूरी क्षेत्र के रेस्ट एरिया में पुराने हवाई जहाज में बने रेस्तरां को देखने के चक्कर में यह सड़क हादसा हुआ है। बताया जा रहा है कि बाइक चला रहे युवक की नजर जैसे ही हवाई जहाज पर पड़ा, उसका ध्यान भटक गया। अगले ही पल बाइक आगे जा रही ट्रक में जा घुसी।

दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे (डीएमई) पर बने एयरोप्लेन रेस्तरां के सामने एक बार फिर सड़क हादसा हो गया। 30 नवंबर यानी गुरुवार रात हुए इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि तीसरा गंभीर रूप से घायल है। जांच में सामने आया है कि बाइक सवार तीनों युवक आगे जा रहे ट्रक से टकराए थे। आसपास के लोगों ने बताया कि हादसा एयरोप्लेन रेस्तरां देखने के चक्कर में हुआ। वहीं, पुलिस एक्सप्रेसवे पर लगे CCTV कैमरों को चेक कर रही है। मामले में मसूरी पुलिस भी जांच कर रही है। यह रेस्तरां एक पुराने हवाई जहाज में बना हुआ है।

Also Read: Latest Hindi News Aeroplane restaurant । ghaziabad accident news In Hindi

ADPC ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा ने बताया कि मृतकों की पहचान शिवनंदन (20) और राहुल (25) के रूप में हुई है। इसके अलावा हादसे में घायल सागर (21) का दिल्ली के अस्पताल में इलाज चल रहा है।

एक्सप्रेसवे पर 2 और 3 पहिया वाहन प्रतिबंधित होने के बावजूद क्यों नहीं रोका पुलिस ने?

एक्सप्रेसवे पर 2 और 3 पहिया वाहन प्रतिबंधित हैं। दिन में DME के 12 पॉइंट पर पुलिस की तैनाती रहती है। वह टीमें रात 10 बजे के बाद हटने लगती हैं। पुलिस की जांच में सामने आया है कि तीनों युवक बाइक पर सवार होकर मेरठ (Meerut) एक शादी में गए थे। इस दौरान वह काशीपुर टोल से होकर गाजियाबाद पहुंचे थे। टोल पर भी उन्हें किसी ने नहीं रोका, जिसके कारण वह एक्सप्रेसवे से ही गाजियाबाद की तरफ आए। ADCP ने बताया कि बाइक सवार भी लापरवाही से चल रहे थे। वह कई नियमों का उल्लंघन कर रहे थे। पहले तो एक बाइक पर तीन लोग सवार थे। इनमें से किसी ने हेलमेट नहीं लगाया था, इसके अलावा प्रतिबंध के बावजूद बाइक लेकर एक्सप्रेसवे पर चल रहे थे।

कहने के बाद भी नहीं कवर किया एयरोप्लेन

DME पर मसूरी थाना क्षेत्र में बने इस हवाई जहाज रेस्तरां को देखने के चक्कर में कई हादसे हो चुके हैं और इसमें कई लोगों की मौत हो चुकी है। लगातार होते हादसों के बाद ट्रैफिक पुलिस ने इसे एक्सिडेंट संभावित क्षेत्र भी माना है। एडीसीपी ने बताया कि एक्सप्रेसवे पर तेज रफ्तार में चल रहे वाहनों का ध्यान खींचने वाले कोई चीज होगी तो इससे हादसे होंगे। यही नहीं, हवाई जहाज रेस्तरां देखने के लिए कई लोग वाहन को रोक देते हैं। इससे पीछे से आने वाले वाहन भी टकरा जाते हैं। 4-5 महीने पहले हुए कई हादसों के बाद इस रेस्तरां के हवाई जहाज को ढकने की बात कही गई थी, मगर अब तक यह ऐसे ही चल रहा है।

Read: Uttar Pradesh News Today | उत्तर प्रदेश न्यूज़ – News Watch India

बाइक वालों पर भी एक्शन नहीं

इसके अलावा DME पर दोपहिया वाहनों के चलने से भी आए दिन हादसे होते रहते हैं। कुछ महीने पहले पुलिस और NHAI अफसरों ने इस पर पूरी तरह कंट्रोल करने की बात कही थी, मगर अब भी लोग बेरोकटोक एक्सप्रेसवे पर 2 या 3 पहिया वाहन लेकर चल रहे हैं।

दिसंबर तक कवर होगा स्ट्रक्चर

एक ही पॉइंट पर लगातार एक ही वजह से हो रही दुर्घटना के बाद इस संबंध में प्रॉजेक्ट डायरेक्टर अरविंद कुमार ने बताया कि हवाई जहाज स्ट्रक्चर को कवर करने का प्रस्ताव हेडक्वॉर्टर में अप्रूवल के लिए भेजा गया है। दिसंबर के आखिरी में इस स्ट्रक्चर को कवर कर दिया जाएगा। इससे आने जाने वालों को वह नहीं दिखेगा। इसके अलावा इस स्थान को नॉ स्टॉपेज जोन बनाया जाएगा और इसका बोर्ड भी लगाया जाएगा। इसके अलावा लोगों को जागरूक किया जा रहा है, जिससे एक्सिडेंट संभावित एरिया में आकर लोग रुके नहीं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button