Live UpdateSliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

prajwal revanna viral video Karnataka News: प्रज्वल रेवन्ना के भगवान कृष्ण का रिकॉर्ड तोड़ने की बात पर हुआ विवाद

Controversy broke out over Prajwal Revanna breaking the record of Lord Krishna

prajwal revanna viral video Karnataka News: कर्नाटक के हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना पर महिलाओं का यौन उत्पीड़न करने का आरोप है। इस मामले में कर्नाटक की कांग्रेस सरकार के एक मंत्री ने विवादित बयान दिया है।

उन्होंने प्रज्वल रेवन्ना को भगवान श्री कृष्ण से जोड़ते हुए एक ऐसी बात कही है, जिससे बड़ा विवाद शुरू हो गया है। इस मठ का नाम रामप्पा तिम्मापुर है। उनके पास आबकारी विभाग है।

रामप्पा तिम्मापुर ने कहा है कि प्रज्वल रेवन्ना “भगवान कृष्ण का रिकॉर्ड तोड़ना चाहते थे”। रामप्पा ने कहा, “हमने देश में ऐसी गंदी सोच कभी नहीं देखी। शायद उन्होंने सोचा होगा कि वे गिनीज रिकॉर्ड बना सकते हैं। महिलाएं भगवान कृष्ण के प्रति भक्ति भाव से रहती थीं, लेकिन इस तरह नहीं, शायद प्रज्वल रेवन्ना उनका रिकॉर्ड तोड़ना चाहते थे।”

रामप्पा तिम्मापुर के इस बयान से नया विवाद शुरू हो गया है। सोशल मीडिया पर लोग उनके खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। उनके बयान को शर्मनाक बताया जा रहा है। हिंदू देवता का अपमान करने के आरोप में एक बीजेपी नेता ने रामप्पा को पद से हटाने की मांग की है।

एक्स पर एक यूजर ने लिखा, “कांग्रेस और हिंदू धर्म एक साथ नहीं रह सकते एक बार फिर यह साफ हो गया है।” एक अन्य यूजर ने मंत्री के खिलाफ कोर्ट में कार्रवाई की मांग की।  उन्होंने पोस्ट किया, “कर्नाटक के इस मंत्री का यह बयान कि “प्रज्वल कृष्ण का रिकॉर्ड तोड़ना चाहते थे” नृशंस, अपमानजनक और अभिव्यक्ति की असीमित स्वतंत्रता है। क्या उन्हें लगता है कि “कृष्ण भी उनकी तरह नश्वर प्राणी हैं?”

प्रज्वल रेवन्ना कौन हैं?

प्रज्वल रेवन्ना पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते हैं और कर्नाटक में लोक निर्माण विभाग के पूर्व मंत्री एचडी रेवन्ना के बेटे हैं और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी उनके चाचा हैं। वे कर्नाटक के हासन से वर्तमान सांसद हैं। इस बार भी उन्होंने इसी सीट से चुनाव लड़ा था।

2019 के लोकसभा चुनाव में रेवन्ना ने जेडीएस के टिकट पर हासन लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार मंजू ए को 141324 मतों के अंतर से हराकर जीत हासिल की थी। वे मैकेनिकल इंजीनियर हैं। उन्होंने 2014 में बैंगलोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से अपनी डिग्री प्राप्त की। उन्हें 27 नवंबर 2019 को जनता दल (सेक्युलर) का राज्य महासचिव नियुक्त किया गया। रेवन्ना से पहले उनके दादा एचडी देवेगौड़ा ने 2019 में इसी सीट से जीत हासिल की थी। 2014 के आम चुनाव।

प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ क्या मामला है?

हासन लोकसभा सीट के लिए चुनाव प्रचार के दौरान मतदाताओं के बीच कई वीडियो प्रसारित किए गए थे। इनमें प्रज्वल कथित तौर पर कई महिलाओं के साथ यौन गतिविधियों में लिप्त दिखाई दे रहे थे। कथित तौर पर इन वीडियो को प्रज्वल ने खुद अपने मोबाइल फोन पर रिकॉर्ड किया और फिर अपने लैपटॉप में ट्रांसफर कर दिया। वीडियो की रिकॉर्डिंग प्रज्वल के ऑफिस और घर से की गई थी।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button