ट्रेंडिंग

Breaking News hariyana: छुट्टी के दिन भी खुला स्कूल… लेकिन अब बच्चे कभी वापस घर नहीं पहुंच पाएंगे

School opened even on holidays... but now children will never be able to return home

Breaking News hariyana: हरियाणा के महेंद्रगढ़ में स्कूल की लापरवाही से 6 बच्चों की जान चली गई. सरकारी छुट्टी के बावजूद महेंद्रगढ़ का जीएल पब्लिक स्कूल खुला रहा। बच्चों को स्कूल बुलाया गया। स्कूल बस में सवार बच्चों के साथ एक दुखद सड़क दुर्घटना हुई।

11 अप्रैल को ईद के मौके पर सभी सरकारी दफ्तरों और स्कूलों में छुट्टी थी। लेकिन सरकारी छुट्टी के बावजूद हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में जीएल पब्लिक स्कूल (GL public school) खुला रहा। छुट्टी के बावजूद इस स्कूल के छात्रों को सुबह जल्दी उठकर बस से स्कूल जाना पड़ा। इस स्कूल के 40 छात्र बस से स्कूल गए। इन 40 बच्चों में से 6 के माता-पिता को नहीं पता था कि उनके बच्चे कभी स्कूल से वापस नहीं लौटेंगे. उनके शव ही वापस आएंगे।’ उन्हें नहीं पता कि स्कूल की यह लापरवाही उन्हें जीवन भर महंगी पड़ेगी. उनके मन में बस यही बात आ रही थी कि आज इस स्कूल में भी छुट्टी है और उनके बच्चे आज स्कूल नहीं जायेंगे. लेकिन स्कूल और बस ड्राइवर (bus driver ) की एक गलती की वजह से उनके बच्चों की जान चली गई.

यह बस सुबह-सुबह 40 बच्चों को लेकर स्कूल के लिए निकली थी। जब बस महेंद्रगढ़ के उन्हाणी गांव के पास पहुंची तो पलट गई। बताया जा रहा है कि किसी वाहन से पास लेते समय यह हादसा हुआ. बस की रफ्तार काफी तेज थी. कार से पास लेते समय अचानक बस पलट गई और चीख-पुकार मच गई। खून से लथपथ बच्चों के रोने की आवाजें दूर तक सुनाई दे रही थीं. बच्चों के रोने की आवाज सुनकर मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोगों ने तुरंत हादसे में घायल बच्चों को उठाया और मिले वाहन से बच्चों को अस्पताल पहुंचाया.

परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है

स्कूल बस में सवार सभी बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. हादसे में घायल छह बच्चों को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। घायल बच्चों का इलाज चल रहा है. हादसे की जानकारी मिलते ही बच्चों के परिजन अस्पताल (hospital ) पहुंच गये. बच्चों की मौत की खबर जैसे ही परिजनों को मिली, वे फूट-फूट कर रोने लगे. तो कुछ बेहोश भी हो गए. बच्चों के परिजन अब इस हादसे के लिए स्कूल और ड्राइवर को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. उनका कहना है कि अगर इस छुट्टी के दिन स्कूल खुला नहीं होता तो उनके बच्चों की जान नहीं जाती.

ड्राइवर नशे में था

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, टक्कर के समय बस चालक नशे में था। कई बच्चों को गंभीर चोटें आई हैं। आज, 11 अप्रैल को ईद के उपलक्ष्य में सभी सरकारी कार्यालयों और स्कूलों में छुट्टी है। इसके बावजूद, निजी स्कूलों ने कोई छुट्टी घोषित नहीं की। उनका मानना है कि स्कूल और बस चालक दोनों पर हत्या का आरोप लगाया जाना चाहिए।

पुलिस (police) मामले की जांच में जुटी

पुलिस के अनुसार, घटना की जांच की जा रही है। प्रारंभिक जांच के अनुसार, बस चालक शराब के नशे में था। बच्चों के बयान लिए जा रहे हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button