Live UpdateSliderचुनावट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरबिहारराजनीतिराज्य-शहर

Patliputra Lok Sabha 2024: मीसा भारती ने पीएम मोदी को कहा 75 साल का बूढ़ा, हो गया राजनैतिक बवाल

Misa Bharti called PM Modi 75 years old, political ruckus has happened

Patliputra Lok Sabha 2024: लोकसभा चुनाव जीतने के लिए बिहार की पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से राजद प्रत्याशी मीसा भारती लगातार प्रचार कर रही हैं. इसके साथ ही मीसा पालीगंज के मनेर विधानसभा क्षेत्र में पहुंचीं और राजद समेत गठबंधन के सभी नेताओं और सदस्यों से बात की।

Also Read : Latest Political News | News Watch India

लोकसभा चुनाव 2024 में पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से राष्ट्रीय जनता दल (RJD) की प्रत्याशी मीसा भारती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बूढ़ा कहकर संबोधित किया है। गुरुवार को मीसा भारती अपने संसदीय क्षेत्र पाटलिपुत्र लोकसभा सीट के पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ मीटिंग कर रही थी। RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu prashad yadav) की बड़ी बेटी मीसा भारती ने कहा कि यदि INDIA गठबंधन की सरकार बनी तो वह कम उम्र के प्रधानमंत्री देंगे।

बिहार का पाटलिपुत्र लोकसभा सीट काफी हॉट माना जा रहा है। इस बार भी पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से चीर प्रतिद्वंदी महागठबंधन की उम्मीदवार सह RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती और आरजेडी छोड़ BJP में आए वर्तमान सांसद रामकृपाल यादव के बीच कांटे का मुकाबला है।

वैसे मीसा भारती इस सीट पर रामकृपाल यादव से दो बार चुनाव हार चुकी हैं। आरजेडी के पुराने नेता रामकृपाल के सामने लालू यादव की बेटी खास चुनौती पेश नहीं कर पाई हैं। दोनों उम्मीदवार 2024 के लोकसभा चुनाव (Loksabha election 2024) में जीत और हार की हैट्रिक लगाने उतरेंगे।

उधर, मीसा भारती की जीत को लेकर महागठबंधन के तमाम घटक दल इलाके में बैठक अभियान चला रहे हैं। इसी क्रम में मीसा भारती ने बिहटा में महागठबंधन की बैठक की। इस दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर बयान दिया है। अपने बयान में मीसा ने प्रधानमंत्री को बूढ़ा करार देते हुए कहा कि जनता ने बूढ़ा हो चुके 75 वर्षीय मोदीजी को दो बार मौका दिया। लेकिन 10 वर्ष तक लगातार मौका मिलने के बाद भी युवाओं और जनता की समस्या दूर नहीं कर सके। यहां तक की अग्निवीर जैसी योजना को लाकर युवाओं को चार साल बाद बेरोजगार करने का जुगाड़ मोदी सरकार ने कर दिया। ऐसे में अब कमान युवाओं के हाथ में है। उम्मीद है इस बार युवा मतदाता उन्हें जवाब जरूर देगा।

मीसा ने कहा कि वह तथ्यों पर बात करती हैं, जैसा कि pm मोदी और BJP के नेता हवाहवाई बातें करते हैं। इस देश की जनता ने पीएम मोदी को दो बार मौके दिए। 2014 के चुनाव में बहुत सारे वादे किए गए, लेकिन उन वादों का क्या हुआ। आज पीएम को बिहार सिर्फ याद आता है केवल चुनाव के वक्त। जब चुनाव आता है तो वह बिहार आते हैं, लेकिन अपने पुराने किए गए वादों पर चर्चा नहीं करते हैं। उन्होंने वादा किया था कि हर साल दो करोड़ नौकरियां देंगे, प्रत्येक व्यक्ति के खाते में 15-15 लाख रुपये आएंगे। किसानों से वादा किया कि आपकी आपकी आय दोगुनी हो जाएगी। महिलाओं से कहा गया कि महंगाई कम की जाएगी, लेकिन इन्होंने एक भी वादा पूरा नहीं किया। हम जन सरोकार के मुद्दों के साथ आगे जा रहे हैं। हम एमएसपी लागू करेंगे। हम महिलाओं को हर साल एक लाख रुपये देंगे। हम किसानों की आय दोगुनी करेंगे। हमारी सरकारी बनती है तो हम एक करोड़ सरकारी नौकरी देंगे। 2020 का बिहार विधानसभा चुनाव को याद कीजिए, जब तेजस्वी ने 10 लाख सरकारी नौकरी देने का वादा किया था। महज 17 महीने सरकार में रहने का मौका मिला और तेजस्वी यादव ने 5 लाख सरकारी नौकरियां दी।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button