Foreign NewsLive UpdateSliderन्यूज़बड़ी खबर

Gangster Goldy Barar Death Fake News: पंजाब का वांछित अपराधी गोल्डी बराड़ अभी ज़िंदा है, अमेरिकी पुलिस ने मौत का किया खंडन

Gangster Goldy Barar Death Fake News: पिछले दो दिनों से भारतीय मीडिया में यह खबर छाई रही है कि पंजाब का वांछित गैंगस्टर गोल्डी बराड़ मारा गया। गोल्डी बराड़ की मौत की खबर के बाद पंजाब समेत देश के कई हिस्सों से कई तरह की प्रतिक्रया भी आयी। लेकिन आज अमेरिकी पुलिस ने गोल्डी बराड़ की मौत की खबर को गलत बताया और कहा कि गोल्डी अभी ज़िंदा है।

बता दें कि दो दिन पहले गोलीबारी हुई थी जिसमे कहा गया था कि कनाडा निवासी गोल्डी बराड़ की मौत हो गई है। गोल्डी की मत की जिम्मेदारी भी दो लोगो ने ली थी। उसका नाम है गैंगस्टर अर्श दल्ला और लखबीर। लेकिन अब अमेरिकी पुलिस ने इसे साफ़ इंकार करते हुए कहा है कि यह खबर भ्रम पैदा करने वाला है और गोल्डी अभी ज़िंदा है।

अमेरिका की प्रेसलो पुलिस ने आपसी विवाद में मारे गए व्यक्ति की पहचान 37 वर्षीय जेवियर ग्लैडनी के रूप में की है। इसके साथ ही कथित शूटर की पहचान 33 वर्षीय डैरेन विलियन्स के रूप में की गई है। इसमें गोल्डी नाम के किसी भी व्यक्ति की चर्चा नहीं है। लेकिन भारत में गोल्डी को लेकर कई तरह की खबर सामने आई और पंजाब के कई इलाकों में इस पर प्रतिक्रिया भी व्यक्त की गई।

द प्रेस्लो बी अखबार पुलिस ने बुधवार को यह भी कहा कि यह घटना भारत में एक प्रतिष्ठित गिरोह की हत्या से जुड़े किसी भी मामले से जुडी नहीं है। भारत में जो भी खबरे चली है वह भ्रम पैदा करने वाला है और गोल्डी नमक कोई भी व्यक्ति की कोई मौत नहीं हुई है।

फ्रेस्नो पुलिस विभाग के लेफ्टिनेंट विलियम जे डूली ने कहा कि किसी ऑनलाइन चैट के कारण दावा किया जा रहा है कि गोलीबारी का शिकार गोल्डी बराड़ है, तो हम पुष्टि करते हैं कि यह बिल्कुल सच नहीं है।

पुलिस ने कहा कि सोशल मीडिया और ऑनलाइन समाचार एजेंसियों पर फैलाई जा रही सुचना के परिणामस्वरूप हमें दुनिया भर से कई सवाल मिले हैं। कई तरह की बातें भी पूछी जा रही है। लेकिन हमें अभी तक यह पता नहीं लगा है कि यह बातें किसने फैलाई है ?यह समाचार फ़ैल गई है लेकिन इस खबर में कोई दम नहीं है और झूठी भी है। इस खबर को कतई स्वीकार नहीं की जा सकती। हालांकि पुलिस ने अभी तक उन दो व्यक्तियों की पहचान भी नहीं की है जिन पर हमला किया गया था। जिसमे से एक की बात में मौत हो गई। दूसरे व्यक्ति को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

बता दें कि मंगलवार शाम को लड़ाई के बाद फ्रेस्नो के उत्तर पश्चिंम हिस्से में फेयरमोंट और होल्ट एवेन्यू में दो युवको पर हमला किया गया था। गोलीबारी की खबर भारत में जंगल की आग की तरह फ़ैल गई थी। और फिर दावा किया गया कि गैंगस्टर गोल्डी बराड़ मारा गया।

यह भी बता दें कि गोल्डी बराड़ पंजाब के मुक्तसर साहिब का रहने वाला था। गोल्डी बराड़ के चचेरे भाई गुरलाल बराड़ की चंडीगढ़ में गई थी। यह हत्या काण्ड 2020 की रात को अंजाम दिया गया था। उस समय गोल्डी पंजाब यूनिवर्सिटी में छात्र संघ का नेता था। इसके बाद वह कनाडा चला गया और कई कांड में उसके नाम सामने भी आये।

यह बात और है कि गोल्डी बराड़ को लेकर जहाँ भारत में कई तरह की खबरटे आ रही है वही अमेरिकी पुलिस ने साफ़ कह दिया है कि गोल्डी की मौत की खबर गलत है। लेकिन सच क्या है यह अभी भी कोई नहीं जानता।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button