खेलट्रेंडिंगन्यूज़

Sania and Shoaib: शोएब मलिक से शादी के पहले सानिया मिर्जा ने इनसे की थी सगाई, जानें किस वजह से टूटा था रिश्ता ?

सानिया ने शोएब को धोखा देते हुए पकड़ा, जिसके कारण उनका अलगाव हो गया। हालांकि, शोएब के साथ शादी के बंधन में बंधने से पहले सानिया की सगाई 'यूनिवर्सल बेकर' के मालिक सोहराब मिर्जा से हुई थी। वह बचपन से दोस्त थे और उनके माता-पिता तीन पीढ़ियों से करीब थे। सानिया और सोहराब शादी करने के लिए पूरी तरह तैयार थे, लेकिन कुछ मतभेदों के कारण वह ऐसा नहीं कर सके।

नई दिल्ली: जब डॉ. ओटिस मिलबर्न ने कहा था, “ग्रह पर सात अरब लोग हैं और उनमें से एक आपके लिए चंद्रमा पर चढ़ने वाला है।” हमने सोचा था कि क्या यह केवल कल्पना ही है या (Sania and Shoaib) वास्तविक जीवन में भी होता है? फिर टेनिस सेंसेशन सानिया मिर्जा ने साबित कर दिया कि प्यार की खातिर कोई भी किसी भी ​हद तक जा सकता है।

जब उन्होंने 12 अप्रैल 2010 को पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी करने की हिम्मत दिखाई, तो उन्होंने सरहद की सीमा और धार्मिक मतभेदों को मिटा दिया था। दो मजबूत एथलीटों को एक साथ पति और पत्नी के रूप में देखकर दोनों देश हैरान थे।

सानिया ने शोएब को धोखा देते हुए पकड़ा

लेकिन दुर्भाग्य से उनके तलाक की अफवाहें लंबे समय से इंटरनेट पर फैल गई हैं और कई रिपोर्टों के अनुसार, सानिया ने शोएब को धोखा देते हुए पकड़ा, जिसके कारण उनका अलगाव हो गया। हालांकि, शोएब के साथ शादी के बंधन में बंधने से पहले सानिया की सगाई ‘यूनिवर्सल बेकर’ के मालिक सोहराब मिर्जा से हुई थी। वह बचपन से दोस्त थे और उनके माता-पिता तीन पीढ़ियों से करीब थे। सानिया और सोहराब शादी करने के लिए पूरी तरह तैयार थे, लेकिन कुछ मतभेदों के कारण वह ऐसा नहीं कर सके।

जानें सोहराब मलिक ने क्या किया खुलासा?

साथ 2010 के एक साक्षात्कार में सोहराब मलिक ने खुलासा किया था कि उन्हें पता था कि सानिया मिर्जा के साथ उनकी सगाई जल्द ही टूट जाएगी। इसमें शामिल होने का आपसी निर्णय और अलग होने के लिए एक दिल दहला देने वाला साझा निर्णय को बताते हुए उन्होंने कहा था, “यह सगाई करने का एक पारस्परिक निर्णय था और हमने पारस्परिक रूप से अलग होने का फैसला किया, भले ही इससे दर्द होता हो, लेकिन आपको आगे बढ़ना होगा।”

ये भी पढ़ें- Kiara Advani-Sidharth Malhotra: शादी के अफवाहों के बीच सिद्धार्थ के भाई पर लुटाया प्यार, जानिए ऐसा क्या किया?

सगाई के बाद मतभेद हुए

इसके अलावा, उसी बातचीत में सोहराब ने कहा था, हालांकि वह पिछले छह सालों से दोस्त थे, लेकिन उनकी सगाई के बाद ही उन्होंने एक-दूसरे के बीच अनबन देखी। उनकी शादी कार्ड पर थी, लेकिन दुर्भाग्य से उन्होंने इसे कैंसिल कर दिया। उन्होंने कहा था, “हमारे बीच मतभेद सगाई के बाद ही आए, हमने महसूस किया कि हम पूरी तरह से अलग तरह के थे। हालांकि, हम एक-दूसरे को लगभग छह साल से जानते थे और हमारे परिवार तीन पीढ़ियों से दोस्त हैं।”

उन्होंने बताया था कि क्या सानिया का स्टारडम सोहराब के परिवार के लिए एक समस्या थी। उन्होंने कहा था कि सानिया बाहरी दुनिया के लिए भले ही एक सेलिब्रिटी हों, लेकिन वह उनके लिए एक साधारण लड़की थीं और उन्हें उन पर बहुत गर्व था। सोहराब ने कहा था कि सानिया की पॉपुलैरिटी ने उनके अहंकार को कभी चोट नहीं पहुंचाई, क्योंकि वह एक व्यावसायिक बैकग्राउंड से थे और वह खेल से थीं।

उनके शब्दों में, “वह दुनिया के लिए एक सेलिब्रिटी थीं, लेकिन मेरे लिए वह एक साधारण लड़की थीं। उन्होंने जो हासिल किया है, उसे हासिल करने के लिए उन्होंने बहुत मेहनत की है और मुझे उनकी उपलब्धियों पर गर्व है। मैं एक अच्छा व्यवसाय भी चलाता हूं, इसलिए हमारे बीच कोई प्रतिस्पर्धा नहीं थी।”

दरअसल, ऐसी अफवाहें भी उड़ रही थीं कि सोहराब के परिवार ने सानिया को शादी के बाद टेनिस करियर छोड़ने के लिए कहा था। हालांकि, सानिया के पिता उनकी शर्तों से सहमत नहीं थे और नहीं चाहते थे कि उनकी बेटी प्यार के लिए अपने करियर की कुर्बानी दे।

इसलिए, दोनों परिवारों के बीच गलतफहमी बढ़ गई और उन्होंने सगाई तोड़ दी। आखिरकार, सानिया को अपने जीवन का प्यार शोएब मलिक मिल गए और उन्होंने एक ग्रैंड वेडिंग सेरेमनी में उनसे शादी कर ली। साथ में उनका एक बेटा है, जिसका नाम इजहान मिर्जा मलिक है। फिलहाल, हम तो यही दुआ करते हैं कि सानिया और शोएब के बीच सब कुछ ठीक हो जाए।

political news
Neetu Pandey

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button