Live UpdateSliderखेलखेल खेल मेंट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

T20 World Cup 2024: विश्व कपT20 World Cup 2024: से पहले भारत को बड़ा झटका, चोटिल हुए रोहित शर्मा !

Big blow to India before the World Cup, Rohit Sharma injured!

T20 World Cup 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से रोहित शर्मा को लेकर बड़ी जानकारी सामने आने से अब भारतीय फैंस और भी टेंशन में हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में वह एक प्रभावशाली खिलाड़ी थे।

टी20 क्रिकेट की सबसे बड़ी प्रतियोगिता, टी20 विश्व कप, 2024 में आईपीएल के तुरंत बाद होगा। वेस्टइंडीज और अमेरिका (west indies- America) टी20 विश्व कप की मेजबानी की जिम्मेदारियां साझा करेंगे, जो 1 जून से शुरू होगा। इस प्रतियोगिता के लिए, टीम इंडिया (team india) के पास है की भी घोषणा की गयी. लेकिन इन सबके बीच रोहित शर्मा से जुड़ी अहम जानकारी सामने आई, जिससे भारतीय समर्थकों में चिंता बढ़ गई है.

आईपीएल के बीच चोटिल हुए रोहित शर्मा?

IPL में रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए खेलते हैं. 3 मई को मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स का आमना-सामना हुआ। हालाँकि वह पूरे खेल के दौरान मौजूद थे, लेकिन रोहित शर्मा बल्लेबाजी करने नहीं आए। रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस ने एक प्रभावशाली खिलाड़ी के रूप में इस्तेमाल किया था। उन्होंने सिर्फ इस खास मैच में इतनी बल्लेबाजी की. हालाँकि, मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) द्वारा एक प्रभावशाली खिलाड़ी के रूप में रोहित के उपयोग का मुख्य औचित्य सामने आया है।

रोहित पर साथी खिलाड़ी ने दिया बड़ा अपडेट

एक प्रभावशाली खिलाड़ी के रूप में यह रोहित शर्मा की पहली आईपीएल उपस्थिति थी। इस मैच में वह 12 गेंदों पर सिर्फ 11 रन ही बना सके. इस संबंध में, पीयूष चावला ने रोहित शर्मा (rohit Sharma) पर एक प्रमुख अपडेट प्रदान किया और मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन के दौरान उन्हें एक प्रभावशाली खिलाड़ी के रूप में तैनात करने के पीछे के तर्क को समझाया। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पीयूष चावला के अनुसार, इस मैच से पहले, रोहित शर्मा को पीठ में थोड़ी जकड़न का अनुभव हुआ, यही वजह है कि प्रबंधन ने एहतियात के तौर पर उन्हें मैदान में नहीं उतारने का फैसला किया।

आपको बता दें कि रोहित शर्मा पिछले कुछ समय से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। उसने आराम भी नहीं किया है. उन्होंने इस साल टीम इंडिया की हर सीरीज में हिस्सा लिया है. ऐसे में वर्ल्ड कप से पहले रोहित शर्मा के कार्यभार को नियंत्रित करने के लिए यह फैसला लिया गया है, जिसका असर आने वाले मैचों में भी देखने को मिलेगा।

आईपीएल 2024 में rohit Sharma का प्रदर्शन भी नहीं रहा खास

इस आईपीएल सीजन में रोहित शर्मा का बल्लेबाजी प्रदर्शन भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा है. खेले गए 11 मैचों में उन्होंने 326 रन बनाए हैं। रोहित शर्मा (rohit Sharma) का बल्लेबाजी औसत 32.60 है और उन्होंने 19 छक्के और 33 चौके लगाए हैं। माना जा रहा था कि रोहित निडर होकर बल्लेबाजी करेंगे क्योंकि वह इस बार मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान भी नहीं थे. भारत एक महीने बाद टी20 विश्व कप में भाग लेगा, जिसका उद्घाटन मैच 5 जून को होगा।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button