ट्रेंडिंगन्यूज़

Aliens News: चौंका देने वाला खुलासा ! पूर्व अमेरिकी खुफिया अधिकारी डेविड ग्रुश के दावे से मची सनसनी

Aliens News: पूर्व अमेरिकी खुफिया अधिकारी डेविड ग्रुश ने अमेरिका में UFO से जुड़ी सुनवाई में एक सनसनीखेज खुलासा किया है। उन्होंने दावा किया है कि अमेरिकी सरकार के पास एक दुर्घटनाग्रस्त UFO है। अमेरिकी सरकार इसकी जानकारी इकट्ठा करने के लिए दशकों से एक रिवर्स इंजीनियरिंग प्रोग्राम चला रही है। ग्रुश, अमेरिकी रक्षा विभाग में UAP से जुड़ी घटनाओं के जांच के प्रभारी रह चुके हैं। उन्होंने एक ओवरसाइट कमेटी के सामने एलियन लाइफ और एलियन टेक्नोलॉजी के मुद्दे उठाए है।

Aliens News

ग्रुश का दावा है कि अमेरिकी सरकार के पास एक क्रैश एलियन स्पेसक्राफ्ट और एलियन जीव के अवशेष हैं जो संभवतः उसका पायलट था। हालांकि इस दौरान उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि यह उनका बयान नहीं है, बल्कि उन्होंने कई अधिकारियों से बात की और उनकी ओर से जानकारी दी गई। उनके पास एलियन से जुड़ी कोई भी प्रत्यक्ष सूचना नहीं है। उन्होंने कहा, ‘मेरे पास कहने के लिए ऐसा कुछ नहीं है जो मेरी आंखों से देखा गया हो।’

Read: International News in Hindi | News Watch India

‘गवाहों की दूंगा जानकारी’
ग्रुश ने आगे कहा कि वह इससे जुड़े गवाहों की एक लिस्ट दे सकते हैं जो कांग्रेस को UAP से जुड़े कार्यक्रमों के बारे में अधिक जानकारी देगा। ग्रुश ने बताया कि उन्होंने व्हिसिलब्लोअर के तौर पर इसकी जानकारी इंटेलिजेंस कम्युनिटी इंस्पेक्टर जनरल को दी थी। वहीं, इंटेलिजेंस कम्युनिटी इंस्पेक्टर जनरल के कार्यालय के प्रवक्ता ने इससे जुड़ी टिप्पणी से साफ मना कर दिया है। सुनवाई में मौजूद अन्य गवाहों और प्रतिनिधियों ने भी कहा कि UFO से जुड़ी जानकारी अमेरिकी सरकार ने पूरी तरह छिपा रखी है।

अमेरिका के आसमान में खतरा
UFO जांच का सह-नेतृत्व करते हुए रिपब्लिकन सांसद टिम बर्चेट ने आरोप लगाया कि सरकारी एजेंसियां निरीक्षण समिति की जांच में सहयोग नहीं कर रही हैं। पूर्व नौसेना पायलट और गवाह रयान ग्रेव्स ने कहा कि UFO से जुड़ी जानकारी सामने आना बहुत जरूरी है। क्योंकि अगर यह विदेशी ड्रोन हैं तो राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा हैं और अगर विज्ञान से जुड़ी चीज है। तो दोनों ही स्थितियों में यह अमेरिका (America) के आसमान को उड़ान के लिए खतरनाक साबित होती हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button