न्यूज़राज्य-शहर

अमित शाह ने लॉन्च किया पोर्टल, जानें सहारा में फंसा किस-किस का पैसा मिलेगा वापस, ऐसे करना होगा अप्लाई

Sahara India: सहारा में निवेश करने वालों का इंतजार खत्म हुआ। सहारा इंडिया में पैसा निवेश करने वाले करीब 10 करोड़ से भी ज्यादा लोगों को बड़ी खुशखबरी की सौगात मिली है। केंद्रीय मंत्री अमितशाह ने सहारा रिफंड को पोर्टल को लॉन्च कर दिया है। जिसकी मदद से किसी भी निवेशक का सालों से फंसा हुआ पैसा वापस मिल पाएगा। सहारा रिफंड पोर्ट की लॉन्चिंग के दैरान अमितशाह ने कहा कि सहकारी सहमति के तहत जिन लोगों के करोड़ों रूपए सालों से फंसे हुए उन्हें पैसा वापस देने का प्रॉसेज शुरू कर दिया गया है।

सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज ने भी खुशी जाहिर की है। निवेशकों की परेशानी पर काम करें तो यह हमारे लिए गौरव की बात है। जिन्होंने निवेश किया है उनके पैसे लौटाए जाने से कोई नहीं रोक सकता है।

बता दें कि सहारा बैंक में लाखों लोगों का अकाउंट है। जिसमें लाखों लोगों का पैसा फंसा हुआ है और तो और उन लोगों को भी पैसा वापस नहीं मिला है जिनका समय पूरा हो चुका है। निवेश की अवधि पूरी हो जाने के बाद फंड नहीं मिल पाया है इतना ही नहीं लोगों की जमापूंजी यानी की अपनी जमा की हुई राशि नहीं मिल पाई है। लोग अपने पैसे की वापसी का इंतजार एक लंबे समय से कर रहे थे अमित शाह की इस योजना के बाद लोगों को बड़ी राहत मिली है।

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने एक सहारा रिफंड पोर्टल लॉन्च किया है। इस वेबसाइट की लॉन्चिंग अटल ऊर्जा भवन में रखी गई थी। लॉन्चिंग के दौरान कई बड़ी वित्तीय मंत्री भी शामिल रहे। इस पोर्टल के माध्यम से उन लोगों के पैसे वापस मिलेंगे। जिनके निवेश का समय पूरा हो चुका है और साथ ही कैसे पैसों की वापसी होगी ये भी वेबसाइट में जानकारी दी गई है। लॉन्च की गई साइट पर सहारा से संबंधित हर तरह की जानकारी आपको मिल जाएगी।

आपको बता दें कि सहारा इंडिया में लोगों के करोड़ों रूपए फंसे हुए हैं। सहारा का विवाद साल 2009 का है। सहारा में अनिमियतताओं के चलते मामले में केस दर्ज हो गया था। जिसके बाद सेबी ने तो सहारा के खाताधारकों को पैसा लौटाने को कहा था। लेकिन पैसा वापस किसी का आज तक नहीं हुआ था। जिसके बाद अब लोगों की उम्मीद जगी है।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button